Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बेंगलुरु: जब SUV कार पर शेरों ने कर दिया हमला, वीडियो हुआ वायरल

बेंगलुरु: कर्नाटक के बारहट नैशनल पार्क बेंगलुरु (बीबीपी) में जंगल सफारी के दौरान एक कार पर दो शेरों के हमले का विडियो सामने आया है। हालांकि इस घटना में किसी भी टूरिस्ट के घायल होने

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 02, 2017 7:34 IST
Lions Attack- India TV Hindi
Lions Attack

बेंगलुरु: कर्नाटक के बारहट नैशनल पार्क बेंगलुरु (बीबीपी) में जंगल सफारी के दौरान एक कार पर दो शेरों के हमले का विडियो सामने आया है। हालांकि इस घटना में किसी भी टूरिस्ट के घायल होने की खबर नहीं है। पिछले कुछ दिनों में यह इस तरह की दूसरी घटना है, जब शेरों ने सफारी के दौरान हमला किया है। खास बात यह है कि पिछली बार भी यही गाड़ी शेरों के हमले का शिकार हुई थी।

घटना कुछ दिन पहले की है जब इस पार्क में एक एसयूवी कार में सैलानी घूम रहे थे तो एकाएक एक निर्जन स्थान पर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। फिर क्याे था, वहीं पास से ही दो शेर निकलकर गाड़ी की तरफ लपके। एक शेर तो गाड़ी के आगे निकल गया लेकिन दूसरे ने कार पर पीछे से हमला कर दिया। अंदर बैठे पर्यटक तो दहशत में चिल्लाने लगे। इस पूरी घटना को एक वीडियो में कैद किया गया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मंगलवार को स्थापनीय टीवी चैनलों में इस वीडियो को दिखाया भी गया।

दरअसल इस टोयोटा इनोवा कार के पीछे आ रही दूसरी गाड़ी के ड्राइवर ने इस वीडियो को बनाया। इस वीडियो को देखकर लगता है कि एक शेर तो इस गाड़ी के आगे था लेकिन दूसरे ने पीछे के शीशे की तरफ से गाड़ी पर हमला कर दिया।

इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि इसमें पूरी गलती ड्राइवर की है। उन्होंने कहा कि वैसे तो सफारी ड्राइवरों को सख्त निर्देश हैं कि वे रास्ते  में कहीं गाड़ी नहीं रोकें लेकिन ऐसा लगता है कि सैलानियों को खुश करने के लिए यहां पर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। उसी का नतीजा था कि ये शेर गाड़ी के निकट आ गए। उन्होंने ये भी कहा कि उस घटना की जानकारी सामने आने के बाद ड्राइवर को सफारी ड्यूटी से हटा दिया गया है।

हालांकि वीडियो से स्पष्ट है कि गाड़ी रुकने के बाद जब फिर स्टाेर्ट होकर चलने लगी तो शेर हटकर दूर चले गए। इस घटना के चलते कोई घायल नहीं हुआ और न ही किसी को चोट लगी। बीबीपी पार्क में जंगल सफारी के लिए आमतौर पर सफारी बस का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन कुछ टूरिस्ट इनोवा से भी जंगल सफारी करना पसंद करते हैं। इनोवा से सफारी करने के लिए टूरिस्ट्स को ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement