Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

सांसद की बकरियां हुईं चोरी, पुलिस ने 24 घंटे में खोज निकालीं

उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के मध्य प्रदेश के विदिशा स्थित फार्म हाउस से 23 बकरियां चोरी हो गईं, जिनमें से 17 बकरियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया, जबकि तीन बकरियां मृत अवस्था में मिलीं तथा तीन अन्य बकर

Bhasha Bhasha
Updated on: May 24, 2017 15:47 IST
goats- India TV Hindi
goats

भोपाल (मप्र): उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के मध्य प्रदेश के विदिशा स्थित फार्म हाउस से 23 बकरियां चोरी हो गईं, जिनमें से 17 बकरियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया, जबकि तीन बकरियां मृत अवस्था में मिलीं तथा तीन अन्य बकरियों की तलाश जारी है।

गौरतलब है कि सवा तीन साल पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के ही नेता आजम खान के उत्तर प्रदेश के रामपुर के पसियापुरा स्थित डेयरी फार्म से सात भैंस चोरी हुई थीं और वारदात के बाद तुरंत संज्ञान लेते हुए वहां की पुलिस ने ये सभी भैंस लगभग 24 घंटे के अंदर ही बरामद कर ली थीं।

सलीम की इन बकरियों की चोरी होने की रिपोर्ट सांसद सलीम के छोटे भाई मुबश्शिर चौधरी द्वारा सिविल लाइन थाना विदिशा में सोमवार सुबह दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और 23 बकरियों में से 17 बकरियों को जिंदा एवं तीन बकरियों को मृत अवस्था में 24 घंटे के अंदर ही ढूंढ़ निकाला, जबकि शेष तीन बकरियों की तलाश जारी है।

सलीम उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले हैं, जहां से केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लोकसभा का प्रतिनिधित्व करती हैं। विदिशा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 50 किलोमीटर दूर है।

विदिशा सिविल लाइन थाना प्रभारी एच एस राजावत ने आज कहा, राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के छोटे भाई मुबश्शिर चौधरी ने शिकायत दर्ज कराई कि उनके (विदिशा स्थित) बरखेड़ी स्थित फार्म हाउस से रविवार की रात 23 बकरियां चोरी हो गई हैं। इनमें से 17 बकरियों को हमने मुरवाडा गांव के पास एक पहाड़ी से 24 घंटे के अंदर जिंदा बरामद किया है, जबकि उसी इलाके में उनकी तीन बकरियां मृत पाई गई हैं। अब केवल तीन बकरियां गायब हैं, जिन्हें ढूंढ़ने का काम जारी है।

उन्होंने कहा, मृत तीन बकरियों के शव को देखकर लगता है कि उन्हें कुत्तों ने मारा होगा। थाना प्रभारी राजावत ने बताया कि जिस स्थान पर ये बकरियां मिली हैं, वह स्थान उस फार्म हाउस से मात्र आठ किलोमीटर दूर है, जहां से इन्हें कथित रूप से चुराया गया था।

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इन बकरियों को चुराने वाले लोग पकड़े जाने के डर से भाग गये हों क्योंकि ग्रामीणों ने उन्हें बकरी ले जाते हुए देख लिया होगा। इस बीच, शिकायतकर्ता मुबश्शिर चौधरी ने कहा, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और कई स्थानों पर बकरियों को ढूंढ़ा। इसके लिए मैं विदिशा नगर पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र पटेरिया को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने विदिशा शहर के सभी थानों के पुलिस बल को इन बकरियों को ढूंढ़ने के लिए सतर्क कर दिया था।

चौधरी ने कहा, जिन बकरियों को चुराया गया, वे सभी मेरे बड़े भाई एवं उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम की थीं। सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम ने कहा कि पुलिस एवं जनता ने बकरियों को ढूंढ़ने में काफी मदद की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement