Friday, April 26, 2024
Advertisement

सुकमा में सीआरपीएफ का हेलीकॉप्टर क्रैश, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले के दौरान 26 जवान खोने वाले सीआरपीएफ का अब हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। यह जवानों की किस्मत अच्छी थी कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 29, 2017 14:59 IST
Helicopter Crash- India TV Hindi
Helicopter Crash

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले के दौरान 26 जवान खोने वाले सीआरपीएफ का अब हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। यह जवानों की किस्मत अच्छी थी कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। दरअसल, कोबरा कमांडोज को ले जा रहे एक हेलिकॉप्ट की क्रैश लैंडिंग हुई। यह क्रैश जिले के चिंतागुफा इलाके में हुआ। हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार जवानों को मामूली चोटें आई। यह क्रैश लैंडिंग एक सीआरपीएफ कैंप के पास हुई। (ये हैं भारत के सबसे महंगे स्कूल, फीस जानकर उड़ जाएंगे आपके होश....)

सुकमा के पुलिस अधीक्षक आइके एलसेला ने बताया कि वायुसेना के हेलीकाप्टर में दो पायलट समेत सीआरपीएफ के पांच अधिकारी एवं कर्मचारी सुकमा जिला मुख्यालय से चिंतागुफा थाने के लिए रवाना हुए थे। शाम को चिंतागुफा हेलीपैड पर लैंड करते वक्त हेलीकाप्टर का राऊटर प्लेट पेड़ से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। हेलीकाप्टर को किसी तरह हेलीपैड पर सकुशल लैंड करवाया गया। इस तरह सभी अधिकारी-कर्मचारी एक बड़ी दुर्घटना से बाल-बाल बच गए।

जिस दौरान ये घटना हुई, उस समय हेलिकॉप्टर में कैप्टन अनुरोध, इंजीनियर राहुल, कोबरा के कमांडेंट शैलेन्द्र कुमार, दितीय कमान अधिकारी राजीव कुमार और आरक्षक पिंटू सवार थे। इन सभी को मामूली चोटें आयी थी। ये हेलिकॉप्टर सीआरपीएफ ने किराए पर ले रखा था। घटना के दिन सीआरपीएफ के जवानों को छोड़ने के लिए चितांगुफा के 150वीं बटालियन के कैंप में ये हेलिकॉप्टर पहुंचा था और उसी दौरान ये घटना हो गयी।

ये भी पढ़ें: ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर

भाजपा के पूर्व मंत्री की बेटी ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी, 12 लाख हैं चाहने वाले

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement