Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UPSC परीक्षा में प्रवेश पत्र पर खराब फोटो हो तो आधार कार्ड ले जाएं प्रतियोगी

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की 18 जून को होने जा रही प्राथमिक परीक्षा में वे परीक्षार्थी अपने साथ आधार कार्ड या दूसरे पहचान पत्र ला सकते हैं जिनके प्रवेश पत्र पर तस्वीर साफ नहीं है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 28, 2017 19:47 IST
upsc candidates- India TV Hindi
upsc candidates

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की 18 जून को होने जा रही प्राथमिक परीक्षा में वे परीक्षार्थी अपने साथ आधार कार्ड या दूसरे पहचान पत्र ला सकते हैं जिनके प्रवेश पत्र पर तस्वीर साफ नहीं है।

परीक्षार्थियों के लिए जारी निर्देश में यूपीएससी ने कहा कि जिनके ई-प्रवेश पत्र पर खराब गुणवत्ता वाली तस्वीर है उनको आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या मतदाता पहचान पत्र तथा हर सत्र के लिए एक एक पासपोर्ट साइज फोटो हलफनामे के साथ लाना होगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यूपीएससी की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

यूपीएससी ने कहा कि परीक्षा केंद्र परिसर के भीतर मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, आईटी गजट और या कोई दूसरा संचार डिवाइस ले जाने की इजाजत नहीं होगी।

आयोग ने कहा, इन निर्देशों के किसी भी तरह के उल्लंघन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है जिसमें भविष्य की परीक्षाओं से प्रतिबंधित किया जाना शामिल है। परीक्षार्थियों से अपने साथ कीमती सामान या बैग नहीं लाने के लिए कहा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement