Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

राजस्थान: यूको बैंक के मैनेजर को रिश्वत लेते हुए CBI ने किया गिरफ्तार

केसीसी की लिमिट बढ़ाने की एवज में 24 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को जयपुर CBI की टीम ने यूको बैंक के मैनेजर टीआर खंगार सहित अजनोटी निवासी दलाल राजेन्द्र मीणा को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2017 18:16 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

जयपुर: केसीसी की लिमिट बढ़ाने की एवज में 24 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को जयपुर CBI की टीम ने यूको बैंक के मैनेजर टीआर खंगार सहित अजनोटी निवासी दलाल राजेन्द्र मीणा को गिरफ्तार किया है। CBI की टीम द्वारा दलाल राजेन्द्र मीणा के महाराणा प्रताप कॉलोनी स्थित कार्यालय पर भी छापामार कार्यवाही कर दस्तावेज जब्त किए गए। CBI द्वारा रिश्वतखोर बैंक मैनेजर व दलाल से पूछताछ की जा रही है। दोनों आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों के मुताबिक, जयपुर CBI टीम द्वारा की गई कार्यवाही को लेकर अधिकारियों का कहना है कि अजनोटी निवासी एक किसान ने जयपुर CBI कार्यालय में शिकायत की थी। इसके बाद मामले का सत्यापन करवाया गया, जिसमें शिकायत सही पाई गई। CBI के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक के. भट्टाचार्य और पुलिस निरिक्षक राजेश के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम सवाई माधोपुर पहुंची और कार्यवाही को अंजाम दिया। CBI को दलाल के कार्यालय में मिले दस्तावेजों के माध्यम से और भी मामले सामने आने की उम्मीद है।

CBI अधिकारियों के अनुसार अजनोटी निवासी परिवादी द्वारा साल 2012 में यूको बैंक से 1 लाख 80 हजार रुपये का लोन केसीसी ली गई थी। परिवादी अपनी केसीसी की लिमिट 1 लाख 80 हजार से बढ़ाकर 3 लाख रुपये करवाना चाहता था, जिसकी एवज में बैंक मैनेजर टीआर खंगार द्वारा दलाल के माध्यम से परिवादी से केसीसी की लिमिट बढ़ाने की एवज में 24 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई। इसके बाद परिवादी द्वारा जयपुर CBI में शिकायत दर्ज करवाई गई थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए मैनेजर सहित दलाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement