1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अमृतसर: मुठभेड में दो पाकिस्तानी तस्कर ढेर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद

अमृतसर: मुठभेड में दो पाकिस्तानी तस्कर ढेर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद

पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों के साथ गोलीबारी में दो पाकिस्तानी तस्कर मारे गए जबकि मौके से चार किलोग्राम हेरोइन के अलावा, राइफल, पिस्तौल और मैग्जीन आदि बरामद की गयी।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:20 Sep 2017, 9:45 PM IST]
अमृतसर: मुठभेड में दो पाकिस्तानी तस्कर ढेर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद

जालंधर: पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों के साथ गोलीबारी में दो पाकिस्तानी तस्कर मारे गए जबकि मौके से चार किलोग्राम हेरोइन के अलावा, राइफल, पिस्तौल और मैग्जीन आदि बरामद की गयी। सीमा सुरक्षा बल के पंजाब सीमांत महानिरीक्षक मुकुल गोयल ने आज भाषा को बताया, अमृतसर सेक्टर के शाहपुर सीमा चौकी पर मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो की गुप्त सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल और ब्यूरो के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया। आज तड़के जवानों ने सीमा सुरक्षा घेरे की दूसरी तरफ पाकिस्तानी तस्करों की गतिविधि देखी। 

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी तस्कर तस्करी और घुसपैठ की फिराक में थे। जवानों ने तस्करों को जब ललकारा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें दो पाकिस्तानी तस्कर मारे गए। महानिरीक्षक ने बताया कि बाद में मौके से दो पाकिस्तानी तस्करों के शव मिले। इसके अलावा वहां से चार पैकेट में चार किलोग्राम हेरोइन, एक एके 47 राइफल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, 27 कारतूस, दो मैग्जीन, पाकिस्तानी सिमकार्ड के साथ पाकिस्तानी मोबाइल, 20,330 रुपये मूल्य की पाकिस्तानी करेंसी तथा 32 ग्राम अफीम भी बरामद की गयी। अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान अब भी जारी है। 

दूसरी ओर BSF से मिली जानकारी में कहा गया है कि बरामद नशीले पदार्थ का कुल वजन चार किलोग्राम है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये आंकी गयी है। इसमें यह भी कहा गया है कि इस साल पाकिस्तानी सीमा से पंजाब में BSF के जवानों ने अबतक 154 किलोग्राम से अधिक हेरोइन, 31 हजार से अधिक पाकिस्तानी रुपया, डेढ किलोग्राम से अधिक अफीम, 18 हथियार, 30 मैग्जीन, 645 कारतूस बरामद किया है। 

You May Like