Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

फिदेल कास्त्रो के अंतिम संस्कार में शामिल होने क्यूबा जाएंगे राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 8 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। राजनाथ के साथ वामपंथी दलों सहित विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता

Bhasha Bhasha
Updated on: November 28, 2016 21:22 IST
rajnath singh- India TV Hindi
rajnath singh

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 8 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। राजनाथ के साथ वामपंथी दलों सहित विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

प्रतिनिधिमंडल में लोकसभा के उपाध्यक्ष एम. थम्बीदुरई, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा सचिव डी. राजा, बीजद सांसद झीना हिकाका, भाजपा सांसद रमण डेका और सपा सांसद जावेद अली खान शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह दल कल हवाना के लिए रवाना होगा और इसके बृहस्पतिवार शाम तक वापस लौटने की संभावना है।

क्यूबा की राजधानी हवाना में दो दिन तक सार्वजनिक दर्शन के लिए रखे जाने के बाद बुधवार से उनकी अस्थियों को चार दिन की यात्रा पर ले जाया जाएगा। अंत में उसे चार दिसंबर को सेंटियागो दे क्यूबा में दफनाया जाएगा। नब्बे वर्षीय कास्त्रो का निधन 25 नवंबर को हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement