Friday, April 19, 2024
Advertisement

कश्मीर: 3 स्कूल आग के हवाले, शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ी

कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अग्यात लोगों ने 3 स्कूल की इमारतों को आग लगा दी। यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया था।

IANS IANS
Published on: October 25, 2016 13:13 IST
Three schools set on fire in kashmir by unknowns- India TV Hindi
Three schools set on fire in kashmir by unknowns

श्रीनगर: कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अग्यात लोगों ने 3 स्कूल की इमारतों को आग लगा दी। यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नूरबाग इलाके के एक सरकारी स्कूल को आज तड़के कुछ अग्यात लोगों ने आग के हवाले कर दिया था, लेकिन दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया।

उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत आग लगने और अग्निशमन अभियान में क्षतिग्रस्त हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में कुछ असामाजिक तत्वों ने अनंतनाग जिले के ऐशमुकाम में सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल को आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों के समय पर कार्रवाई करने से स्कूल को बचा लिया गया। कल रात बांदीपुरा जिले में सदरकोट बल के सरकारी माध्यमिक स्कूल में आग लग गई।

अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए पांच दमकल की गाडि़यां तुरंत मौके पर पंहुची। घटना के पीछे असमाजिक तत्वों का हाथ होने का संदेह है। अधिकारी ने इन घटनाओें के मद्देनजर स्कूली इमारतों के आसपास सुरक्षा गश्त बढ़ा दी है, ताकी ऐसी कोई घटना दोबारा न हों।

राज्य सरकार ने वार्षिक बोर्ड परिक्षाओं के अगले माह करवाने की घोषणा की है, जबकि जुलाई में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही स्कूल बंद हैं। परीक्षा करवाने के निर्णय के सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement