Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

J&K: अनंतनाग में मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए, ऑपरेशन खत्म

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 36 घंटे से जारी मुठभेड़ शुक्रवार को समाप्त हो गई और इसमें लश्करे तैयबा के 3 आतंकवादी मारे गए।

Bhasha Bhasha
Published on: December 09, 2016 20:18 IST
अनंतनाग एनकाउंटर।...- India TV Hindi
अनंतनाग एनकाउंटर। पीटीआई फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 36 घंटे से जारी मुठभेड़ शुक्रवार को समाप्त हो गई और इसमें लश्करे तैयबा के 3 आतंकवादी मारे गए। गुरुवार को कानून एवं व्यवस्था की समस्या के दौरान गोली लगने से एक नागरिक की मौत हो गई थी। सेना के उत्तरी कमान ने एक ट्वीट में कहा, ‘छिपे हुए 3 आतंकवादी मारे गए, दो आतंकवादियों के शव मिले हैं और 3 हथियार बरामद हुए हैं।’ 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि श्रीनगर स्थित 15वीं कोर मुख्यालय में अधिकारियों ने अभियान पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उस मकान के मलबे से 2 शव मिले हैं जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय थे और उनकी पहचान पास के कुलगाम जिले के कोईमोह के माजिद मोहिउदीन जारगर और अनंतनाग जिले के वेस्सु निवासी राहुल अमीन डार के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, ‘शवों को दफनाने के लिए उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया है।’ उन्होंने कहा कि एक शव बुरी तरह से जल गया था। गुरुवार को सुबर शुरू हुई इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हुआ है।

अनंतनाग एनकाउंटर। पीटीआई फोटो

अनंतनाग एनकाउंटर। पीटीआई फोटो

घटनास्थल से एक तस्वीर। (PTI)

सुरक्षा बलों ने लश्करे तैयबा के आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर बुधवार शाम इलाके की घेराबंदी कर दी थी। गुरुवार को मुठभेड़ स्थल के पास कथित तौर पर गोली लगने से एक 24 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल के पास पथराव कर रहे एक समूह से निपट रहे थे तभी अनंतनाग जिले के संगम इलाके के निवासी आरिफ शाह को कहीं से अचानक एक गोली आकर लग गई थी। हालांकि स्थानीय लोगों का आरोप है कि आरिफ शाह प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारा गया। स्थानीय लोगों ने यह भी दावा किया कि प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में कई अन्य व्यक्ति भी घायल हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement