Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस बार कांवड़िये नही बजा सकेंगे वाहनों पर लगे डीजे

सावन महीने में लगने वाले भोले बाबा के कावड़ मेले को लेकर बुधवार को प्रवर पुलिस अधीक्षक कार्यालय जींद में उत्तराखंड राज्य के जिला हरिद्वार से जींद पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने एसएसपी शशांक आनन्द से मुलाकात की तथा कावड़ मेले में हरिद्वार पुलिस का अनेक हि

Bhasha Bhasha
Updated on: June 28, 2017 22:20 IST
kanwar yatra- India TV Hindi
kanwar yatra

जींद: सावन महीने में लगने वाले भोले बाबा के कावड़ मेले को लेकर बुधवार को प्रवर पुलिस अधीक्षक कार्यालय जींद में उत्तराखंड राज्य के जिला हरिद्वार से जींद पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने एसएसपी शशांक आनन्द से मुलाकात की तथा कावड़ मेले में हरिद्वार पुलिस का अनेक हिदायतों को लेकर सहयोग करने को कहा।

सावन का मेला नजदीक आ रहा हैं तथा हरियाणा के अलग-अलग स्थानों से हजारों लाखों कांवड़िये  कावड़ लेने के लिए हरिद्वार पहुंचते हैं। वहीं जींद के रास्ते होकर भी हजारों कावड़िये हरिद्वार के लिए निकलते हैं। कावडियों को आने जाने के लिए किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इन्हीं हिदायतों को लेकर हरिद्वार पुलिस के अधिकारी एएसआई बालम सिंह ने जींद एसएसपी के साथ अनेक पहलुओं पर चर्चा की।

वहीं जींद के एसएसपी शशांक आनन्द ने कावड़ियों के साथ साथ-लोगों से अपील करते हुए कहा कि हरिद्वार कावड़ लेने जाने वाले भक्त विभिन्न हिदायतों का ध्यान रखे, ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई कानूनी परेशानी न आए।

हिदायतों में साफ कहा गया है कि हरिद्वार में कावड़ यात्रा हेतू व्यवसायिक वाहनों जैसे ट्रक, ट्रेक्टर, केंटर, मैक्सी कैब, जुगाड़ इत्यादि व उन पर लगे डीजे, लाऊड स्पीकर एवं साऊड सिस्टम पर पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा, जिसकी अवहेलना करने पर उत्तराखंड पुलिस एक्ट के तहत दस हजार रूपये जुर्माना व वाहन जब्त किया जा सकता हैं। दो पहिया वाहन पर दो से अधिक सवारी बैठा कर न चले। सभी वाहन चालक निर्धारित गति सीमा में ही वाहन चलाएं।

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान मादक पदार्थों मांस, मदिरा एवं नशीली वस्तुओं का सेवन न करें यात्रा की पवित्रता को भी बनाएं रखें। वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों में ही खड़ा करें। मोटरसाईकलों का साइलेंसर उतार कर न चलाएं। कावड़ यात्रा के दौरान किसी प्रकार के अस्त्र, शस्त्र, हॉकी, बेसबाल, बैट, डंडे, लाठी आदि का भी प्रतिबंध हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement