Friday, April 19, 2024
Advertisement

भूलकर कर भी न करें इन चीजों का इस्तेमाल, इंडिया में हैं यह बैन

अब आप सोच रहे होगे कि चोरी, मर्डर आदि के बारें में तो सुना हैं अब ये नया क्या आया, तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि आखिर इंडिया में क्या-क्या चीज करना हैं बैन..

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 11, 2016 11:30 IST
kiss on public place- India TV Hindi
kiss on public place

नई दिल्ली: आमतौर में भारत एक ऐसा देश माना जाता हैं। जहां पर सभी को हर काम करने की आजादी हैं। फिर चाहे कही जाने की बात हो या फिर कही बैठने की बात हो, लेकिन आप ये नहीं जानते है कि हमारे कानून में कई ऐसी चीजें हैं। जिसे करने से हम कानून के पचड़े में फंस सकते हैं। जी हां अब आप सोच रहे होगे कि चोरी, मर्डर आदि के बारें में तो सुना हैं अब ये नया क्या आया, तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि आखिर इंडिया में क्या-क्या चीज करना हैं बैन..

ये भी पढ़े-

शॉप में बिकनी पहने मॉडल्स स्टैच्यू लगाना है प्रतिबंधित

मुंबई में यह बैन हैं। अगर कोई मॉडल्स स्टैच्यू को बिकनी पहने हुए अपने शॉप में लगाता हैं। तो अधिकरी इसे मानते है कि इससे पुरुष के दिमाग में फर्क पड़ता हैं। जिसके बाद उस शॉप के मालिक को साथ पुलिस कार्रवाही करती हैं।

पब्लिक प्लेस में 'किस' करना है बैन
आप हमेशा देखते होगे कि पार्क में बैठे हुए कपल्स पर कार्रवाही हो जाती हैं, तो आप सोचते हैं कि ये कोई ऐसा काम तो नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण पुलिस इनके ऊपर कार्रवाही करें, तो हम आपको बता दे कि इंडिया में पब्लिक प्लेस में किस करना सख्त मना हैं।  इसके पीछे वजह ये है कि इंडियन पीनल कोड का सेक्शन 294 पब्लिक प्लेस पर अश्लीलता फैलाने को अपराध मानता है। वैसे इसे आश्लीलता की कोई ठोस वजह नहीं मानी गई हैं। इसी के विरोध में हमेशा किस ऑफ लव जैसा कैंपेन भी आयोजित होते रहते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या चीजें हैं इंडिया में बैन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement