1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली में इस दिन बारिश की संभावना, 'दमघोंटू' स्मॉग से मिल सकती है बड़ी राहत

दिल्ली में इस दिन बारिश की संभावना, 'दमघोंटू' स्मॉग से मिल सकती है बड़ी राहत

दिल्ली की हवा दमघोंटू स्मॉग की वजह से प्रदूषित हो चुकी है जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है...

Edited by: India TV News Desk [Published on:12 Nov 2017, 8:53 PM IST]
दिल्ली में इस दिन बारिश की संभावना, 'दमघोंटू' स्मॉग से मिल सकती है बड़ी राहत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली इन दिनों भयंकर प्रदूषण की चपेट में है। स्मॉग से लोगों का दम घुट रहा है और हालत यह है कि स्कूलों को बंद करना पड़ा है। यही नहीं, डॉक्टर इस शहर में लोगों को मॉर्निंग वॉक तक पर न जाने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में दिल्ली वालों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है जिससे शहर वासियों को स्मॉग से राहत मिल सकती है।

दिल्ली की हवा दमघोंटू स्मॉग की वजह से प्रदूषित हो चुकी है जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है। दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है। अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता का स्तर 98 फीसदी तथा 51 फीसदी के बीच रहा। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सोमवार की सुबह हल्का कोहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा।

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है। यदि बारिश होती है तो इससे स्मॉग छंट जाएगा और दिल्ली के लोगों को कुछ राहत मिल सकेगी। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से घना स्मॉग होने की वजह से वायू प्रदूषित हो गई और इसमें सुधार के लिए प्रशासन ने निर्माण गतिविधियों पर रोक तथा पार्किंग शुल्क में 4 गुना वृद्धि सहित कुछ आपात कदम उठाए हैं।

You May Like