1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू-कश्मीर: सेना की टुकड़ी पर हमला, 2 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: सेना की टुकड़ी पर हमला, 2 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

मंगलवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकवादियों ने सेना की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के एक अधिकारी और एक जवान के घायल होने की खबर है।

Khabarindiatv.com [Updated:29 Nov 2016, 1:05 PM IST]
जम्मू-कश्मीर: सेना की टुकड़ी पर हमला, 2 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर - India TV

जम्मू: मंगलवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकवादियों ने सेना की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के दो जवानों के शहीद होने की खबर है। मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकी भी मार गिराए गए हैं। नगरोटा में सेना की एक बड़ी यूनिट है और यह इलाका हाइवे के काफी नजदीक भी है। खबरों के मुताबिक, सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। खबरों के मुताबिक, आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है। इसके अलावा आतंकियों ने साम्बा सेक्टर के चमलियाल में बीएसएफ की टुकड़ी पर हमला किया था जिसमें 3 आतंकियों को मार गिराया गया है।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों के मुताबिक, आतंकवादियों की कोशिश आर्मी कैंप पर हमला करने की थी। नगरोटा का यह इलाका रणनीतिक रूप से काफी अहम माना जाता है और यह सेना का 16 कोर हेडक्वॉर्टर एरिया है। आतंकवादियों से चल रही मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने नगरोटा में स्कूलों को भी बंद रखने का आदेश जारी किया है। पुलिस के मुताबिक, 'भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने जम्मू के नगरोटा क्षेत्र में आज (मंगलवार) 166 फील्ड रेजिमेंट शिविर पर हमला कर दिया।' 

पढ़ें: साम्बा सेक्टर में BSF पर पट्रोलिंग के दौरान हमला, 3 आतंकी मारे गए

आतंकियों ने यह हमला करीब मंगलवार की सुबह करीब 5:30 बजे किया। बताया जा रहा है कि 2 से 3 आतंकियों ने सेना की एक टुकड़ी को अपना निशाना बनाया। एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में एक की हालत गंभीर है। भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ऐसी घटनाओं में वृद्धि देखने को मिल रही है।

Write a comment