Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

तेलंगाना के CM ने भगवान वेंकटेश्वर को 5 करोड़ के स्वर्ण आभूषण चढ़ाए

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तिरुमला के पास स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में 5 करोड़ के स्वर्ण आभूषण दान किए। परिवार के सदस्यों और कैबिनेट सहयोगियों के साथ चंद्रशेखर राव विशेष फ्लाइट से पिछली रात प्राचीन मंदिर पहुंचे।

Agencies Agencies
Published on: February 22, 2017 15:38 IST
KC Rao- India TV Hindi
KC Rao

तिरुपति: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तिरुमला के पास स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में 5 करोड़ के स्वर्ण आभूषण दान किए। परिवार के सदस्यों और कैबिनेट सहयोगियों के साथ  चंद्रशेखर राव विशेष फ्लाइट से पिछली रात प्राचीन मंदिर पहुंचे। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

आज सुबह उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मंदिर के कार्यकारी अधिकारी डी संबाशिवा राज को स्वर्ण गुलदस्ता शालीग्राम हारम और कई लडि़यों वाली स्वर्ण कण्ठी माखरा कंठभरणम दिए। मंदिर के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दान दिए गए लगभग 19 किलो स्वर्ण आभूषणों की कीमत पांच करोड़ रूपये है। 

सूत्रों के मुताबिक देश की आजादी के बाद से 2,000 वर्ष पुराने और दुनिया के सबसे समृद्ध इस मंदिर में किसी राज्य सरकार द्वारा दिया गया यह पहला इतना बड़ा दान है। हैदराबाद लौटने से पहले राव ने यहां के निकट तिरचानुर में श्री पद्मावती मंदिर में भी स्वर्ण दान किया। 

मंदिर के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में राव ने कहा कि वह यहां उपासना करने आए थे और अपने प्रण को पूरा करने के लिए भगवान वेंकटेश्वर को यह चढ़ावा चढ़ाया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement