1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. तेलंगाना के CM का 50 करोड़ का बंगला, बुलेटप्रूफ बाथरूम वाले इस बंगले के बारे में जानिए खास बातें

Best Hindi News Channel

तेलंगाना के CM का 50 करोड़ का बंगला, बुलेटप्रूफ बाथरूम वाले इस बंगले के बारे में जानिए खास बातें

India TV News Desk [ Updated 24 Nov 2016, 20:31:20 ]
तेलंगाना के CM का 50 करोड़ का बंगला, बुलेटप्रूफ बाथरूम वाले इस बंगले के बारे में जानिए खास बातें - India TV

तेलंगाना: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नए सरकारी बंगले को लेकर जबर्दस्त चर्चा हो रही है। 50 करोड़ की लागत से बने उस बंगले की खासियत ये है कि वहां के बाथरूम को भी बुलेटप्रूफ बनवाया गया है। आज सुबह शुभ मुहूर्त में चंद्रशेखर राव ने नए बंगले में गृह प्रवेश किया। इस मौके पर खास पूजा की गई। सरकारी आवास में पहले गाय को प्रवेश कराया गया और फिर सीएम परिवार सहित नए बंगले में दाखिल हुए। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

50 करोड़ के बंगले में क्या खास है?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बंगले को बनाने में खर्च हुए हैं पूरे 50 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। आज इस 50 करोड़ी बंगले में सीएम साहब ने गृह प्रवेश किया तो अंदर की तस्वीरें बाहर आईं जिसे देखकर सवाल खड़ा हो गया कि जिस प्रदेश की जनता गरीबी और सूखे की मार झेल रही है वहां के मुख्यमंत्री को 50 करोड़ रुपए के बंगले में रहने की क्या जरुरत थी।

Also read:

बहरहाल किसी महल जैसा सीएम का ये दो मंजिला बंगला हैदराबाद के पॉश इलाके बेगमपेट में बना है। करीब एक लाख स्क्वायर मीटर एरिया में फैला है। वैसे तो ये पूरा बंगला ही हाईटेक सिक्योरिटी सिस्टम से लैस है और बुलेटप्रूफ भी है लेकिन सबसे ज्यादा बात हो रही है बाथरूम को लेकर जिसे बुलेट प्रूफ बनाया गया है।

50 करोड़ का बुलेटप्रूफ बंगला

कहा जा रहा है कि पूरे बाथरूम में बुलेटप्रूफ ग्लास लगाया गया है। सिर्फ बुलेटप्रूफ ग्लास लगाने का ही खर्च करीब 7 लाख रुपये आया है इसके अलावा बंगले में 250 सीटों वाला ऑडिटोरियम और 100 सीटों वाला कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनाया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री सचिवालय का कहना है कि सीएम के नए बंगले को बनाने में जो भी खास इंतजाम किए गए हैं वो सभी मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर ही किए गए हैं।

इस आलीशान सरकारी बंगले में क्या-क्या खूबियां हैं?

  • सीएम का पूरा बंगला वास्तु के हिसाब से बनाया गया है। सरकारी बंगले के बाथरूम में बुलेटप्रूफ ग्लास के अलावा यहां खास तौर पर चंद्रशेखर राव और उनके बेटे के लिए बने बेडरूम में हाई-क्वालिटी के ग्लास लगाए गए हैं।
  • इस बंगले के कमरों में बैठे-बैठे बाहर की चीजें दिखाई देंगी। इसके रोशनदान और खि‍ड़कियों में भी बुलेटप्रूफ शीशे लगे हुए हैं।
  • बंगले को बनाने की लागत 50 करोड़ रुपये से ज्यादा आई है। घर के अंदर इंटेलिजंस सिक्योरिटी विंग के सदस्यों के साथ करीब 50 सुरक्षाकर्मी हर वक्त तैनात रहेंगे।
  • एक लाख वर्ग फीट में बने इस नए सीएम आवास में लग्जरी का पूरा इंतजाम है।
  • इस घर में 300 कारों की पार्किंग की व्यवस्था है नए बंगले को प्रगति भवन का नाम दिया गया है।

आपको बता दें कि तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है...वो 'माइन-प्रूफ' कार में चलते हैं जो बारूदी सुरंग के विस्फोट में भी सुरक्षित रहती है। ऐसे में सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि बंगले में जो भी इंतजाम किए गए हैं वो सुरक्षा के लिहाज से जरूरी थे इसलिए ऐसा बंगला तैयार करवाया गया है।

देखिए वीडियो-

Read Complete Article
loading...