1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. तसलीमा नसरीन ब्राजील में हुई धोखाधड़ी की शिकार, ATM क्लोन कर निकाले सारे पैसे

तसलीमा नसरीन ब्राजील में हुई धोखाधड़ी की शिकार, ATM क्लोन कर निकाले सारे पैसे

तसलीमा ने इस घटना को अपने फेसबुक वॉल पर शेयर किया और बताया कि कोपाकबाना के समुद्र-तट पर घूमने के दौरान एक साइकिल दुकान गई जहां पर एटीएम मशीन लगी हुई थी और वहां से उन्होंने कुछ पैसे निकाले।

India TV News Desk [Published on:19 May 2017, 3:04 PM IST]
तसलीमा नसरीन ब्राजील में हुई धोखाधड़ी की शिकार, ATM क्लोन कर निकाले सारे पैसे - India TV

नई दिल्ली: मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ब्राजील में धोखाधड़ी का शिकार हो गई हैं। उनके साथ यह घटना तब घटी जब वो ब्राजील के दौरे पर कोपाकबाना में पैसे निकालने के लिये वहां लगे एटीएम मशीन का इस्तेमाल की। पैसे निकालने के बाद उनके बैंक अकाउंट से लगभग सारे पैसे चोरी हो गये। (ये भी पढ़ें: अब मोबाइल से भी सस्ते में आप खरीद सकते हैं अपना घर, जानें कैसे)

क्या है पूरा मामला
 
तसलीमा ने इस घटना को अपने फेसबुक वॉल पर शेयर किया और बताया कि कोपाकबाना के समुद्र-तट पर घूमने के दौरान एक साइकिल दुकान गई जहां पर एटीएम मशीन लगी हुई थी और वहां से उन्होंने कुछ पैसे निकाले। उन्होंने बताया कि इस दुकान का नाम रियो इलेक्ट्रिक है।

तसलीमा के अनुसार तीन दिनों तक एक चोर ने उनका एटीएम क्लोन कर महंगे समान खरीदते हुए उनके बैंक अकाउंट से लगभग सारे पैसे खर्च कर डाले। तीन दिन बाद उन्हें पता चला कि उनके बैंक अकाउंट से पैसे चोरी हो गए हैं। तसलीमा ने बताया कि उन्होंने रियो पर्यटक पुलिस के पास मामला दर्ज करवा दिया है लेकिन वो आश्वस्त नहीं हैं कि ब्राजील की पुलिस उस चोर को पकड़ पायेगी या नहीं।

बांग्लादेश में उनपर जारी फ़तवे के कारण आजकल वे कोलकाता में निर्वासित जीवन जी रही हैं। हालांकि कोलकाता में मुसलमानों के विरोध के बाद उन्हें कुछ समय के लिये दिल्ली और उसके बाद फिर स्वीडन में भी समय बिताना पड़ा लेकिन इसके बाद जनवरी 2010 में वे भारत लौट आईं। उन्होंने भारत में स्थाई नागरिकता के लिये आवेदन किया है लेकिन भारत सरकार की ओर से उस पर अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है।

स्त्री के स्वाभिमान और अधिकारों के लिए संघर्ष करते हुए तसलीमा नसरीन ने बहुत कुछ खोया। अपना भरापूरा परिवार, दाम्पत्य, नौकरी सब दांव पर लगा दिया। उसकी पराकाष्ठा थी देश निकाला।

ये भी पढ़ें: ये क्या कर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, क्या उन्हें अब गंवानी पड़ेगी कुर्सी!
क्या होता है महिलाओं में ख़तना-प्रथा? रोकने के लिये सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा मामला....

You May Like

Write a comment

Promoted Content