1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ‘लगता है पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को मार दिया है’

‘लगता है पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को मार दिया है’

कुलभूषण जाधव मामले पर जहां संसद ने मंगलवार को पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया, वहीं भाजपा सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि पाकिस्तान जो तर्क दे रहा है वह कहानी से कम नहीं है।

India TV News Desk [Published on:12 Apr 2017, 8:01 AM IST]
‘लगता है पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को मार दिया है’

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले पर जहां संसद ने मंगलवार को पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया, वहीं भाजपा सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि पाकिस्तान जो तर्क दे रहा है वह कहानी से कम नहीं है। कुलभूषण के खिलाफ कोई सैन्य मुकदमा नहीं चलाया गया बल्कि लगता है कि जाधव को टॉर्चर किया गया और उसकी हत्या कर दी गयी। जाधव की यदि हत्या नहीं हुई है तो उसे वकील मुहैया कराने की अनुमति मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें

एक शहर, जहां आलू-प्याज से भी सस्ते बिकते हैं काजू!
एक भारतीय जासूस जो बन गया था पाकिस्तानी सेना में मेजर

मुसलमान वहां मस्जिद बनाने की जिद न करें जहां राम मंदिर बनना है: कल्बे सादिक
सूरत का दिल 87 मिनट में पहुंचा मुम्बई, अब यूक्रेन में धड़केगा

भाजपा सांसद ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की नीति कड़ाई से अपनाने की जरूरत पर जोर दिया। आरके सिंह ने कहा कि देश में आतंकी क्रियाकलाप को लेकर हर महीने कई पाकिस्तानी गिरफ्तार होते हैं और अगर भारत भी इसी तरह से व्यवहार करना शुरू कर दे तो सभी को फांसी हो जाएगी।

सिंह ने कहा, अंतरराष्ट्रीय संबंध जैसे को तैसा के आधार पर होते हैं। और मेरी नजर में जैसे को तैसा का कड़ाई से पालन अपनाने के लिए सही चीज है। इस (जाधव) मामले में भी, हमें जैसे को तैसा को कड़ाई से अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि भारत हर महीने हथियारों के साथ कई पाकिस्तानियों को गिरफ्तार करता है।

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी एके 47, ग्रेनेड लांचर आदि के साथ आतंकवादी हमले करने घाटी से होकर आते हैं। उनके खिलाफ सुनवाई होती है तौर उन्हें 10-12 साल रखा जाता है और फिर वापस भेज दिया जाता है।' सिंह ने कहा, अगर इस (जाधव) तरह की चीज होती है और हम (भारत) भी इसी तरह से व्यवहार करना शुरू करते हैं तो सभी को फांसी होगी। हम एक विशेष अदालत गठित करेंगे, हम कानून बदलेंगे। पाकिस्तान को यह ध्यान रखना चाहिए।

You May Like