Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राज्य संरक्षित आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती: सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज ने कहा, "राज्य प्रायोजित व राज्य संरक्षित आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती है। BRICS शिखर सम्मेलन में यह सहमति बनी है कि जहां तक आतंकवाद से निपटने की बात है, तो किसी देश द्वारा यह अब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।"

IANS IANS
Published on: October 18, 2016 13:42 IST
Sushma Swaraj- India TV Hindi
Sushma Swaraj

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि रविवार को गोवा में समाप्त हुए BRICS शिखर सम्मेलन में राज्य प्रायोजित तथा राज्य संरक्षित आतंकवाद की पहचान 'सबसे बड़ी' चुनौती के रूप में की गई और जहां तक इस खतरे से निपटने की बात है, तो किसी देश द्वारा यह अब नहीं चलेगा।

सुषमा स्वराज ने कहा, "राज्य प्रायोजित व राज्य संरक्षित आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती है। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में यह सहमति बनी है कि जहां तक आतंकवाद से निपटने की बात है, तो किसी देश द्वारा यह अब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।"

मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि आतंकवाद की पहचान शांति के लिए वैश्विक चुनौती के रूप में की गई है, जो एक वास्तविक वैश्विक चुनौती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement