Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चीन सीमा के पास भारतीय लड़ाकू विमान सुखोई-30 लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

यह विमान अंतिम बार तेजपुर से 60 किलोमीटर उत्तर में देखा गया था। वायुसेना ने लापता विमान की तलाशी का अभियान शुरू कर दिया है लेकिन अभी तक कुछ पता नही चल पाया है। वायु सेना में करीब 240 सुखोई विमान हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 23, 2017 15:46 IST
Sukhoi-30- India TV Hindi
Sukhoi-30

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना का सुखोई-30 जेट भारत-चीन सीमा के पास लापता हो गया है। विमान में दो पायलट सवार थे। कहा जा रहा है कि रडार से संपर्क टूटने के बाद विमान लापता हो गया। इस विमान ने असम के तेजपुर एयरबेस से सुबह 10।30 बजे उड़ान भरी थी लेकिन 11 बजे के बाद इसका रेडियो और रडार संपर्क टूट गया। (ये भी पढ़ें: भारत दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा स्टेनलेस स्टील उत्पादक बना, जापान को पछाड़ा)

यह विमान अंतिम बार तेजपुर से 60 किलोमीटर उत्तर में देखा गया था। वायुसेना ने लापता विमान की तलाशी का अभियान शुरू कर दिया है लेकिन अभी तक कुछ पता नही चल पाया है। वायु सेना में करीब 240 सुखोई विमान हैं। अब तक आठ सुखोई हादसे के शिकार हो चुके है। हाल ही में राजस्थान के बाड़मेर में सुखोई-30MKI विमान क्रैश हो गया है। संयोगवश क्रैश में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए हैं।

ये भी पढ़ें: कौन है पाकिस्‍तान में मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव?

ये हैं भारत के रहस्यमयी खजाने जिनकी खोज अभी है बाकी...
यहां पर शादी के बाद दुल्हन से कराया जाता है जिस्मफरोशी का धंधा...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement