Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में हालात अब भी नाजुक, करीब 300 आतंकी सक्रिय: डीजीपी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में हालात को बेहद नाजुक करार देते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र ने कहा कि करीब 300 आतंकवादी सक्रिय हैं तथा नियंत्रण रेखा के उस पार से निरंतर घुसपैठ चिंता का

Bhasha Bhasha
Updated on: November 06, 2016 17:15 IST
dgp- India TV Hindi
dgp

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में हालात को बेहद नाजुक करार देते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र ने कहा कि करीब 300 आतंकवादी सक्रिय हैं तथा नियंत्रण रेखा के उस पार से निरंतर घुसपैठ चिंता का विषय है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

राजेंद्र ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में कल हुई पुलिस अधिकारियों और अन्य अधिकारियों की बैठक में कहा, सीमापार से आतंकवादियों की निरंतर घुसपैठ चिंता का विषय है। उन्होंने कश्मीर में हालात का हवाला देते हुए कहा कि हालात की गंभीरता और दायरा कम हुआ है, लेकिन यह अभी बेहद नाजुक बना हुआ है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा, मौजूदा समय में 250-300 आतंकवादी सक्रिया हैं। आज के हालात को देखते हुए हमें दो-तीन महीनों के लिए रूपरेखा की जरूरत है।

बीते आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में अशांति है। पिछले चार महीनों से ऐसी स्थिति बनी हुई है।

घाटी के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा में 85 लोग मारे गए हैं तथा कई हजार लोग घायल हुए हैं। करीब 5,000 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement