Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार के 2 जिलों से नेपाली शराब की 1,100 बोतलें बरामद

भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के 2 जिलों से नेपाली शराब की 1100 से ज्यादा बोतलें जब्त की गई हैं...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 03, 2017 21:07 IST
Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi
Representational Image | PTI Photo

पटना: भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के 2 जिलों से नेपाली शराब की 1100 से ज्यादा बोतलें जब्त की गई हैं। यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी। सशस्त्र सीमा बल (SSB) के 56वीं बटालियन के कमांडेंट मुकेश गौतम ने बताया कि बल के एक दल ने गुरुवार देर रात अररिया जिले से 4.30 लाख रुपये कीमत की नेपाली शराब की 860 बोतलें जब्त कीं। उन्होंने बताया कि गश्त कर रहे SSB के एक दल ने फुलकाहा सीमा चौकी के निकट माणिकपुर गांव के पास तस्करों को रोका जब वह 3 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर भारत की सीमा में घुसे थे।

उन्होंने बताया कि तीनों तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए, लेकिन अपनी मोटरसाइकलें और 300 मिलिलीटर की 860 बोतलें छोड़ गए। वहीं, दूसरी घटना में मधुबनी जिले में 2 व्यक्तियों को नेपाली शराब की 300 बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी SSB गनगौर कैंप के प्रभारी मणि भूषण प्रकाश ने दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान रवि शंकर शाह और मोहम्मद सद्दाम के तौर पर हुई है। दोनों ही हरलाखी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अलग-अलग गांवों के निवासी हैं।

नेपाल से भारतीय सीमा में शराब की तस्करी करने में उनकी मदद कर रहा एक सहयोगी वहां से भागने में कामयाब हो गया। SSB अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई शराब और गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। बिहार में पिछले साल अप्रैल माह से शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में शराब की बरामदगी काफी महत्त्वपूर्ण है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement