Friday, April 19, 2024
Advertisement

पुलिस अफसर की हत्या पर बोलीं महबूबा, अगर पुलिस के सब्र का बांध टूट गया तो...

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर की जामा मस्जिद के बाहर एक पुलिस अधिकारी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने को शर्मनाक करार दिया और कहा कि अगर पुलिस के सब्र का बांध टूट गया तो गंभीर प्रतिक्रिया हो सकती है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 23, 2017 16:00 IST
mehbooba mufti- India TV Hindi
mehbooba mufti

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर की जामा मस्जिद के बाहर एक पुलिस अधिकारी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने को शर्मनाक करार दिया और कहा कि अगर पुलिस के सब्र का बांध टूट गया तो गंभीर प्रतिक्रिया हो सकती है।

महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस देश में सबसे बेहतरीन पुलिस बल में से एक है और वह अधिकतम संयम का परिचय दे रही है।

उन्होंने कहा, इससे (पुलिस अधिकारी की हत्या) शर्मनाक क्या हो सकता है। मैं यह कहना चाहती हूं कि जम्मू-कश्मीर पुलिस देश में सबसे बेहतरीन पुलिस बल में से एक है लेकिन वह अधिकतम संयम दिखा रही रही है क्योंकि उसे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में वे अपने लोगों से निपट रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, परंतु, कितने समय तक जिस दिन उनका सब्र खत्म हो गया उस दिन मुझे लगता है कि चीजें मुश्किल हो जाएंगी। मैं लोगों से अपील करती हूं कि अब भी समय है और हमें समझाना चाहिए। पुलिस बल हमारा अपना बल है, वे हमारे बच्चे हैं और उनके साथ इस तरह का व्यवहार शर्मनाक है।

जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब पंडित की पीट-पीटकर हत्या कर दी। महबूबा ने कहा कि अधिकारी निजी काम से मस्जिद नहीं गया था, बल्कि वह लोगों की जिंदगी की हिफाजत करने और अपनी ड्यूटी निभाने गया था।

उन्होंने कहा, कुछ दिनों पहले एक एसएचओ और पांच पुलिसकर्मी मारे गए थे और अब यह डीएसपी....यह शर्मनाक घटना है। मैं लोगों से अपील करती हूं कि आप की हिफाजत करने वाले लोग आपको लेकर संयम दिखाते हैं, लेकिन आप उनके साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं। अगर उनके सब्र का बांध टूट गया तो खुदा ना करे कि ऐसा समय जाए जब लोगों को सड़क पर पुलिस की जिप्सी देखकर भागना पड़े।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement