Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंदिरा गांधी से नरेंद्र मोदी की कोई तुलना नहीं: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को जोर देकर कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कोई तुलना नहीं की जा सकती है।

IANS IANS
Updated on: November 21, 2016 22:44 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को जोर देकर कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कोई तुलना नहीं की जा सकती है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में जब सोनिया से पूछा गया था कि कुछ बीजेपी नेता शक्तिशाली नेता के रूप में नरेंद्र मोदी की तुलना इंदिरा गांधी से करते हैं, सोनिया ने इसे पूरी तरह नकार दिया। उन्होंने कहा, "मैं इससे सहमत नहीं हूं। दोनों में कोई तुलना नहीं है।"

इंदिरा गांधी से पहली बार फ्रेंच में बात हुई थी : सोनिया

सोनिया गांधी ने कहा कि उनकी सास इंदिरा गांधी से उनकी पहली बातचीत फ्रेंच भाषा में हुई थी। सोनिया ने कहा, "इंदिरा गांधी से मेरी मुलाकात 1965 में हुई थी। उन्होंने हमारी पहली मुलाकात में मुझसे फ्रेंच में बातचीत शुरू कर दी।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह देश की अबतक की एक मात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मुलाकात के समय बहुत नर्वस थीं, क्योंकि वह बिल्कुल अलग संस्कृति और पृष्ठभूमि की थीं।

Also read:

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement