Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब: पीड़ित किसानों को अपनी कमाई से 24 लाख देंगे नवजोत सिद्धू

पंजाब में भीषण आग से बर्बाद हुई फसल के मुआवजे के लिए सरकार कुछ घोषणा करें। उससे पहले की निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू ने किसानों के दर्द में मरहम लगा दिया है। उन्होंने घोषणा कि वह अपनी जेब से किसानों की फसल बर्बाद होने के लिए 25 लाख रु

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2017 13:48 IST
navjot sidhu- India TV Hindi
Image Source : PTI navjot sidhu

नई दिल्ली: पंजाब में भीषण आग से बर्बाद हुई फसल के मुआवजे के लिए सरकार कुछ घोषणा करें। उससे पहले की निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू ने किसानों के दर्द में मरहम लगा दिया है। उन्होंने घोषणा कि वह अपनी जेब से किसानों की फसल बर्बाद होने के लिए 25 लाख रुपए मुआवजा के तौर पर देंगे।

ये भी पढ़े

पूर्व किक्रेटर नवजोत सिद्धू ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें प्रति एकड़ आठ हजार रुपए का मुआवजा मिलेगा। जो कि पॉवरकॉम से दिलाई जाएगी। इसके साथ ही किसानों से बातचीज करने के बाद  अजनाला, राजासांसी व अमृतसर पूर्वी क्षेत्र को एक-एक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देने का ऐलान भी किया।

गौरतलब है कि शनिवार को लगी भीषण आगे के कारण इन किसानों की सैकड़ों एकड़ तैयार फसल जलकर राख हो गई थी। रविवार को सिद्धू ने राजासांसी विधानसभा क्षेत्र में स्थित प्रभावित इलाके ओठियां का दौरा किया। खेतों के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन लाइन के तार में स्पार्क होने के कारण 300 एकड़ फसल जल गई थी।

सिद्धू ने मडिया से कहा कि पीड़ित किसानों को सरकार 8 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देगी। सरकार की ओर से 300 एकड़ के लिए 24 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इसलिए उन्होंने कहा कि मैं भी किसानों को 300 एकड़ के लिए उतना ही मुआवजा अपनी तरफ से दे रहा हूं। इस लिहाज से सिद्ध अपने पास से किसानों को 24 लाख रुपए मुआवजा देंगे।

गेहूं के फसल की कटाई के मौसम में आग लगी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पंजाब की कैप्टन सरकार ने एक सेल के गठन की बात कही। राज्य के बिजली एवं सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि गेहूं के फसल की कटाई के मौसम में आगलगी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए 24 घंटा काम करने वाली राज्यस्तरीय निगरानी सेल की स्थापना की गयी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement