Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शिवसेना MP का AI कर्मचारी से माफी मांगने से इंकार, FIA ने लगाया बैन

नयी दिल्ली: एयर इंडिया के एक कर्मचारी की '25 बार' चप्पल से पिटाई करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने आज माफी मांगने से न सिर्फ इंकार कर दिया बल्कि यह भी कहा कि वह

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 24, 2017 17:03 IST
avindra gaikwad- India TV Hindi
avindra gaikwad

नयी दिल्ली: एयर इंडिया के एक कर्मचारी की '25 बार' चप्पल से पिटाई करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने आज माफी मांगने से न सिर्फ इंकार कर दिया बल्कि यह भी कहा कि वह इसी विमान कंपनी के विमान से शाम को मुंबई जाएंगे। 

गायकवाड़ ने कहा, "मैं माफी नहीं मांगूंगा। मैं क्यों माफी मांगूं? मेरी गलती नहीं है। पहले उन्हें माफी मांगनी चाहिए, फिर (हम) देखेंगे। मैं आज शाम उसी विमानन कंपनी की उड़ान से पुणे जाऊंगा। मैंने टिकट बुक कराया है। मैं यात्री हूं।"

यह पूछे जाने पर कि उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, फिर वह कैसे पुणे जाएंगे, उस्मानाबाद के सांसद ने कहा कि वह इसकी परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा, "मामला किस तरह का है? मैं जाऊंगा। मेरे वकील, मेरी पार्टी और उद्धव ठाकरे साहब (शिवसेना अध्यक्ष) मामले को देखेंगे।"

इस बीच एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का पुणे के लिए वापसी का टिकट कैंसल कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि गायकवाड़ रेल से पुणे जाने वाले थे लेकिन रेल टिकट न मिलने पर अब वह निजी विमान से पुणे जाएंगे।

दूसरी तरफ एयर इंडिया और एयर लाइंस ऑफ द प़ेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (FIA) ने इस घटना की निंदा करते हुए इस सांसद को उनकी किसी भी उड़ान में जगह न देने का फ़ैसला किया है। FIA के इंडिगो, जेट एयरवेज़, स्पाइस जेट और गो एयर सदस्य हैं। 

FIA ने गायकवाड़ के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने की मांग भी की है। उसने कहा कि हमारे किसी भी कर्मचारी पर हमला हम सब पर और देश के तमाम नागरिकों पर हमला है।

गायकवाड़ ने आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने अधिकारी से पहले शांति और अदब से बात करने का आग्रह किया था लेकिन वह (अधिकारी) उन्हें धमकी देने लगा।  

गायकवाड़ ने पत्र में लिखा है कि उनका टिकट बिजनैस क्लास का था और सीट नंबर 1F था। फ़्लाइट में बैठने के बाद उन्हें पता चला कि पूरा विमान ही इकॉनॉमी क्लास है। उन्होंने कहा कि इस बात की उन्होंने लिखित शिकायत की।

गायकवाड़ ने दावा किया कि पुणे से दिल्ली पहुंचने पर इस बारे में जब उन्होंने अधिकारियों से पूछा तो एक अधिकारी ने कहा: ''तुम जैसे एम.पी. बहुत देखें हैं, क्या कर लोगे?'' इस पर उन्होंने उक्त अधिकारी से अदब से बात करने को कहा तो उसने उनसे विमान से उतरने को कहा।

गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक कर्मचारी को '25 बार' चप्पल से मारने की बात स्वीकार की थी। गायकवाड़ का कहना है कि पुणे-नई दिल्ली उड़ान संख्या एआई-852 में बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें इकोनोमी क्लास में सीट दी गई। वहीं, एयर इंडिया ने कहा है कि वह विमान पुराना था और इसलिए उसमें बिजनेस क्लास ही नहीं था। ये घटना गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे की है, जब विमान नयी दिल्ली पहुंचा।

एयर इंडिया ने गायकवाड़ के खिलाफ दो अलग एफआईआर दर्ज कराई है। इनमें से एक शिफ्ट मैनेजर की पिटाई और दूसरा गोवा के लिए निर्धारित विमान की उड़ान में देरी का मामला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement