Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ईडी से पूछताछ में शब्बीर शाह ने कबूला हाफिज़ सईद से कनेक्शन

ईडी से पूछताछ में शब्बीर शाह ने कबूला हाफिज़ सईद से कनेक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने शब्बीर शाह से जुड़े 62 लाख रुपये भी जब्त किए हैं। बता दें कि शब्बीर शाह जम्मू कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी का नेता है। उसकी पार्टी का आईपी एड्रेस पाकिस्तान से मिला है। पार्टी का सूचना केंद्र सैटेलाइट टाऊन रावलपिंडी पाकि

Edited by: India TV News Desk [Published on:23 Sep 2017, 1:56 PM IST]
shabir-shah- Khabar IndiaTV
shabir-shah

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह का लश्कर के सरगना हाफिज़ सईद से कनेक्शन सामने आया है। ईडी की पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि शब्बीर शाह लश्कर चीफ हाफिज के सीधे संपर्क में था। ईडी ने 26 जुलाई को हवाला के जरिये विदेश से घाटी में आतंकी वारदात के लिए पैसे भेजे जाने के मामले में शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया था। इस वक्त शब्बीर शाह तिहाड़ जेल में बंद है। ये भी पढ़ें: नेपाल में मिली हनीप्रीत की लाश, बाबा राम रहीम ने कराई हत्या?

ईडी की पूछताछ में शब्बीर शाह ने माना कि पाकिस्तान में शब्बीर शाह की पार्टी के कई दफ्तर हैं और वो हाफिज के संपर्क में था। पूछताछ में जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के हवाला ऑपरेटरों के जरिए शब्बीर के पास पैसे आते थे। आतंक के लिए हवाला से आए पैसों पर शब्बीर तीन प्रतीशत कमीशन देता था। इस पैसे का कुछ भाग वह अपने व्यक्तिगत खर्च के प्रयोग में लाता था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने शब्बीर शाह से जुड़े 62 लाख रुपये भी जब्त किए हैं। बता दें कि शब्बीर शाह जम्मू कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी का नेता है। उसकी पार्टी का आईपी एड्रेस पाकिस्तान से मिला है। पार्टी का सूचना केंद्र सैटेलाइट टाऊन रावलपिंडी पाकिस्तान में है। वहीं, पार्टी का मुख्यालय शब्बीर शाह का श्रीनगर स्थित घर है।

शब्बीर शाह के पास आय का कोई जरिया नही है। वह कोई आय़कर रिटर्न भी नहीं फाइल करता है। पार्टी के लिए चंदा केवल नगद में लिया जाता है औऱ कोई रसीद भी नहीं दी जाती है। बता दें कि असलम वानी ने शब्बीर शाह को पाकिस्तान से आए करोड़े रुपये देने का खुलासा किया था। अभी दोनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं।

You May Like