Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अखिलेश के करीबी MLC उदयवीर SP से निकाले गए, मुलायम को लिखी थी चिट्ठी

अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जानेवाले एमएलसी उदयवीर सिंह को 6 साल के लिए समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 22, 2016 20:33 IST
Mulayam, Shivpal, Akhilesh- India TV Hindi
Mulayam Shivpal Akhilesh

लखनऊ: अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जानेवाले एमएलसी उदयवीर सिंह को 6 साल के लिए समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया है। पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह के घर पर चली बैठक के बाद उदयवीर सिंह को पार्टी से निकालने का फैसला लिया गया। इस बैठक में अखिलेश यादव मौजूद नहीं थे। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उदयवीर सिंह ने अखिलेश यादव के समर्थन में मुलायम सिंह को चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में अखिलेश के खिलाफ साजिश की बात कही गई थी। बता दें कि उदयवीर ने पूरे मामले में अखिलेश की सौतेली मां साधना का नाम घसीट लिया था। उदयवीर का कहना था कि शिवपाल साधना का राजनीतिक चेहरा हैं और अखिलेश के खिलाफ साजिश रची जा रही है। इस चिट्ठी से मुलायम सिंह बेहद आहत हुए और पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग में बेहद भावुक हो गए। 

बताया जाता है कि मुलायम सिंह ने बैठक में कहा कि आज तक किसी ने मेरी पत्नी पर ऊंगली नहीं उठाई लेकिन अब ऐसा वक्त आ गया है कि पार्टी के जूनियर नेता भी इस तरह की चिट्ठियां लिखकर पारिवारिक मामलों में दखल दे रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद पार्टी के सीनियर नेताओं ने शिवपाल यादव को मीटिंग में बुलाया और उदयवीर सिंह को पार्टी से निकालने का फैसला लिया गया। 

पार्टी के नेताओं ने मुलायम सिंह से कहा कि वे एकबार फिर राम गोपाल यादव, अखिलेश यादव और शिवपाल को एक साथ बिठाकर पूरे मामले पर बात करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement