Thursday, April 25, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी का आरोप, यूपी चुनावों के मद्देनजर की गई नोटबंदी

समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि नोटबंदी का कदम उत्तर प्रदेश चुनावों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

IANS IANS
Updated on: November 24, 2016 17:14 IST
Naresh agrawal- India TV Hindi
Image Source : PTI Naresh agrawal

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि नोटबंदी का कदम उत्तर प्रदेश चुनावों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। नोटबंदी पर बहस में भाग लेते हुए राज्यसभा में अग्रवाल ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार के इस कदम का विरोध करती है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

नरेश अग्रवाल ने कहा कि इस कदम को जल्दबाजी में उठाया गया, जिसके परिणामस्वरूप यह सफल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोगों को कालेधन के खिलाफ मामले में उलझाकर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले मतदाताओं का ध्यान भटकाने में लगी है।

अग्रवाल ने 500 और 1000 रुपये की नोटबंदी की वजह से निचले और मध्यम वर्ग के असुविधाओं को उजागर करते हुए पूछा, "कौन सा उद्योगपति, राजनेता, IAS/IPS अधिकारी या आतंकवादियों का संरक्षक आज लाइनों में लगा है?" उन्होंने जानना चाहा कि विदेश में बेहिसाब संपत्ति संचय करने वाले लोगों पर कदम क्यों नहीं उठाए जा रहे हैं। विजय माल्या के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement