Ford Assembly election results 2017
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अपने गोद लिए गांव की तरक्की देखकर खुश हैं सचिन तेंडुलकर

अपने गोद लिए गांव की तरक्की देखकर खुश हैं सचिन तेंडुलकर

महान भारतीय बल्लेबाज और राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर ने अपने गोद लिए गांव पुट्टमराजु कांडरिका में हुई प्रगति पर खुशी जाहिर की है। यह गांव आंध्र प्रदेश के नल्लोर जिले में स्थित है।

IANS [Published on:16 Nov 2016, 8:16 PM IST]
Sachin Tendulkar | PTI File Photo- Khabar IndiaTV
Sachin Tendulkar | PTI File Photo

नेल्लोर: महान भारतीय बल्लेबाज और राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर ने अपने गोद लिए गांव पुट्टमराजु कांडरिका में हुई प्रगति पर खुशी जाहिर की है। यह गांव आंध्र प्रदेश के नल्लोर जिले में स्थित है। सचिन ने बुधवार को दो साल पहले गोद लिए इस गांव का दौरा किया। इस दौरान, उन्होंने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLADS) के फंड से पूरे हुए विकास कार्यो का उद्घाटन किया।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इन विकास कार्यो की कुल लागत 2.79 करोड़ रुपये रही। एक कम्युनिटी सेंटर के उद्घाटन के बाद सचिन ने कहा, ‘मैं गांव में हुई इस प्रगति से बहुत संतुष्ट हूं।’ सचिन ने इस दौरान गांव के युवाओं में क्रिकेट किट बांटे और गांव के विकास के संदर्भ में कई परिवारों से चर्चा भी की। उन्होंने इस चर्चा में केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत पहल को सफल बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने की बात पर भी जोर दिया।

इसके साथ ही सचिन ने गांव में एक स्टेडियम के निर्माण की योजना को हर तरह की मदद देने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि सुविधाओं का इस्तेमान न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि अन्य खेलों के प्रचार-प्रसार के लिए भी किया जाना चाहिए। सचिन ने अपनी MPLADS योजना के तहत नल्लोर जिले में एक अन्य गांव गोलापल्ली के विकास के लिए 90 लाख रुपये की वित्तीय मदद देने का वादा भी किया। सचिन ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत इस गांव को गोद लेने की घोषणा करने के बाद अक्टूबर, 2014 में पहली बार इस गांव का दौरा किया था।

You May Like