Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

प्रद्युम्न मर्डर केस: SC ने केंद्र, हरियाणा सरकार, CBI और CBSE को भेजा नोटिस

प्रद्युम्न मर्डर केस में आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस भेजा है सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये एक स्कूल नहीं पूरे देश का मामला है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: September 11, 2017 18:00 IST
Praduman- India TV Hindi
Praduman

नयी दिल्ली: प्रद्युम्न मर्डर केस में आज सुप्रीम कोर्ट ने प्रद्युम्न के पिता की याचिका पर केंद्र, हरियाणा सरकार, सीबीआई और सीबीएसई को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह एक स्कूल का मामला नहीं बल्कि पूरे देश का मामला है। प्रद्युम्न के पिता ने अपने बेटे की हत्या की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है। 

दरअसल पिता का पुलिस पर भरोसा हत्या के 48 घंटे बाद ही उठ गया था। उन्हें लगने लगा था कि जांच में कोताही बरती जा रही है और स्कूल प्रबंधन को बचाने की कोशिश हो रही है। प्रद्युम्न के पिता की अब मांग है कि स्कूल प्रबंधन के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई हो और सीबीआई से मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए। आपको बता दें कि रायन स्कूल SIT की जांच में सुरक्षा मानकों पर फेल हुआ है और स्कूल में कई सुरक्षा ख़ामियां पाईं गईं हैं।

इस बीच गुरुग्राम में रायन स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के दो अधिकारियों को गिरफ़्तार किया है। इनमें नार्थ ज़ोन के हेड फ़्रांसिस थॉमस और को-ऑर्डिनेटर शामिल है। दिल्ली के वसंतकुंज में स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के बाहर बच्चों के पेरेंट्स ने हंगामा किया।

बच्चों की सुरक्षा को लेकर आज सैकड़ों माता-पिता स्कूल के बाहर इकट्ठा हुए थे और स्कूल की प्रिंसिपल और स्टाफ से  बात करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और गुस्से में स्कूल का दरवाजा जबरदस्ती खोलकर अंदर दाखिल हो गए। बाद में स्कूल का स्टॉफ बाहर आया और उन्होंने पेरेंट्स से बात की। प्रद्युम्न मर्डर के बाद दिल्ली में भी पेरेंट्स अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता में है... परिजन अपने बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे हैं  और स्कूल से अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर जवाब मांग रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement