Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में चुनाव से पहले 26 करोड़ रुपये नकद जब्त: चुनाव आयोग

मुंबई: महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने आज कहा कि कल राज्य के 25 जिलों में होने जा रहे 147 नगर परिषदों और 18 नगर पंचायतों के चुनाव से पहले 26 करोड़ रुपये नकद एवं एक

Bhasha Bhasha
Updated on: November 26, 2016 22:19 IST
currency notes- India TV Hindi
currency notes

मुंबई: महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने आज कहा कि कल राज्य के 25 जिलों में होने जा रहे 147 नगर परिषदों और 18 नगर पंचायतों के चुनाव से पहले 26 करोड़ रुपये नकद एवं एक लाख लीटर से अधिक शराब जब्त की गई है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

राज्य सूचना आयुक्त जे एस सहारिया ने बताया कि जब से आदर्श आचार संहिता प्रभाव में आया है तब से 26 करोड़ रुपये नकद एवं 1.24 लाख लीटर शराब जब्त की गयी। उन्होंने यह भी बताया कि सुचारू मतदान संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी की गयी है।

नगर निकायों के 3705 सदस्यों का और 147 निगम परिषद अध्यक्षों का निर्वाचन होगा। इस चुनाव में 58,49,171 मतदाता हैं जबकि 7,691 मतदान केंद्र हैं। सहारिया ने बताया कि सांगली जिले में शिराला नगर पंचायत के लिए कोई नामांकन नहीं मिला जबकि 28 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए क्योंकि कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं था।

चुनाव के लिए होमगार्ड और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जरूरत महसूस होने पर राज्य रिजर्व पुलिस बल में भी उपयोग में लाया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement