1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बैंक में सेंधमारी की हैरान करने वाली वारदात, 100 फीट की सुरंग, 30 लॉकर साफ

बैंक में सेंधमारी की हैरान करने वाली वारदात, 100 फीट की सुरंग, 30 लॉकर साफ

चोर इसी दुकान से सुरंग के रास्ते बैंक में दाखिल हुए और लॉकर रूम में तकरीबन तीस लॉकर तोड़ाकर लाखों के कीमती गहनों पर हाथ साफ करके इसी सुरंग के रास्ते आसानी से बाहर निकल गए। मामला नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके में...

Written by: India TV News Desk [Published on:14 Nov 2017, 10:24 AM IST]
बैंक में सेंधमारी की हैरान करने वाली वारदात, 100 फीट की सुरंग, 30 लॉकर साफ

नई दिल्ली: मुंबई के पास एक दुकान से सुरंग खोदकर बैंक में चोरी की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। शातिरों ने दुकान से बैंक तक सौ फीट की लंबी सुरंग खोदी और सुरंग के रास्ते ही बैंक में दाखिल होकर तीस लॉकर साफ कर दिए। चोरों ने पूरी प्लानिंग के साथ इस वारदात को अंजाम दिया। चार-पांच महीने पहले बैंक के ठीक बगल की एक दुकान किराये पर ली और इस दुकान में जनरल स्टोर खोला। चोर दिनभर दुकानदारी किया करते थे इसके बाद रात में सुरंग बनाने के काम में जुट जाते थे।

चोर इसी दुकान से सुरंग के रास्ते बैंक में दाखिल हुए और लॉकर रूम में तकरीबन तीस लॉकर तोड़ाकर लाखों के कीमती गहनों पर हाथ साफ करके इसी सुरंग के रास्ते आसानी से बाहर निकल गए। मामला नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके में बैंक ऑफ बड़ौदा का है। इसकी भनक सुबह उस वक्त लगी जब बैंक कर्मी गेट का ताला खोलकर बैंक के अंदर पहुंचे। बैंक के अधिकारियों को बैंक के अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा मिला और लॉकर रूम में घुसे तो कई लॉकर टूटे हुए थे। बैंककर्मियों को लॉकर रूम के ठीक बगल में सुरंग दिखाई दी।

अधिकारियों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। स्थानीय पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच भी मौके पर पहुंची। नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले खुद मौके पर आए। कुछ पुलिसवाले बैंक में दिख रही इस सुरंग के अंदर घुसे। लगभग 100 फ़ीट जाने के  बाद ये सुरंग बालाजी जनरल स्टोर के अंदर खत्म मिली। ये खबर जंगल में आग की तरह फैलने लगी। जिन लोगों के लॉकर इस बैंक में थे वो जहां भी थे, वहां से भागे-भागे बैंक पहुंचे। बैंक के बाहर ग्राहकों की भीड़ जमा होने लगी। लोगों की आंखों में आंसू और चेहरे पर निराशा साफ दिखाई दे रही थी। कईयों की तो ज़िंदगीभर की कमाई लुट चुकी थी।

सबसे ज्यादा हैरानी इस बात की है कि चोरों ने बैंक में घुसकर सिर्फ लॉकर ही तोड़े। बैंक में रखे कैश को हाथ तक नहीं लगाया। ऐसे में पुलिस को शक है कि हो ना हो इस वारदात के पीछे भी वो गैंग हो सकता है, जिसने कुछ वक्त पहले मेरुल के बैंक में ठीक ऐसी ही चोरी करके पुलिस को हैरत में डाल दिया था। पुलिस को बैंक के अंदर का सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसके बाद पुलिस दावा कर रही है कि बहुत जल्द इस सेंधमारी को अंजाम देने वाले सलाखों के पीछे होंगे।

You May Like