Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अर्द्धसैनिक बलों के रिटायर्ड कर्मियों का आज दिल्ली में प्रदर्शन

नई दिल्ली: अर्द्धसैन्य बलों के सेवानिवृत्त अधिकारियों का एक समूह आज लाखों सैन्यकर्मियों के लिए विशेष वेतन, ओआरओपी और पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन करेगा। जवानों

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 20, 2017 8:27 IST
Paramilitary  personnel - India TV Hindi
Paramilitary personnel

नई दिल्ली:र्द्धसैन्य बलों के सेवानिवृत्त अधिकारियों का एक समूह आज लाखों सैन्यकर्मियों के लिए विशेष वेतन, ओआरओपी और पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन करेगा। जवानों को परोसे जाने वाले भोजन की खराब गुणवत्ता का आरोप लगाने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव की पत्नी और परिवार के भी प्रदर्शन में आने की उम्मीद है।

सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी जैसे बलों के पूर्व सैन्यकर्मियों का संगठन देश में आतंरिक सुरक्षा बनाए रखने का काम करने वाले इन बलों के सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों तरह के कर्मचारियों के लिए कल्याणकारी लाभों की मांग कर रहा है।

कन्फेडरेशन ऑफ एक्स-पैरामिलिट्री फोर्सेस वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव रणबीर सिंह ने कहा, समान रैंक समान पेंशन, अर्द्धसैनिकों के लिए विशेष वेतन, पुरानी पेंशन योजना की बहाली जैसी हमारी कुछ मांगे है जिसे 2004 से इन बलों से जुड़ने वालों के लिए बंद कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि जंतर मंतर पर धरना के अलावा पूर्व सैन्यकर्मी अपनी मांगों के समर्थन में संसद की ओर मार्च भी करेंगे और गृह मंत्रालय को एक ज्ञापन दिया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement