Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में रेज़िडेंट डॉक्टरों की हड़ताल ख़त्म

मुंबई: महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ बातचीत के बाद हड़ताल ख़त्म कर दी है। ग़ौरतलब है कि बंबई उच्च न्यायालय ने चेतावनी दी थी कि कल तक

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 24, 2017 17:24 IST
resident doctors, strike- India TV Hindi
resident doctors, strike

मुंबई: महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ बातचीत के बाद हड़ताल ख़त्म कर दी है। ग़ौरतलब है कि बंबई उच्च न्यायालय ने चेतावनी दी थी कि कल तक काम पर लौटें नहीं तो सरकार एक्शन लेगी। वहीं डॉक्टरों की एसोसिएशन MARD ने हाईकोर्ट में हलफनामा दिया है कि सुबह 8 बजे तक डॉक्टर काम पर लौट आएंगे और न लौटे तो सरकार एक्शन ले सकती है।

दूसरी तरफ IMA ने भी हड़ताल वापस ले ली है। आईएमए के मुताबिक सरकार ने उनकी सभी मांगें मान ली हैं।

हड़ताल के बाद 135 मरीजों की मौत

डॉक्टरों की हड़ताल के बाद से मुंबई में 135 मरीज़ों की मौत हो चुकी है। अकेले सायन अस्पताल में 48 मरीज़ों की मौत हुई है। सायन अस्पताल के डीन ने मौतों की पुष्टि की है। केईएम अस्पताल में हड़ताल के बाद 53 मौतें हुई हैं।

सोमवार से हड़ताल पर थे

गौरतलब है कि करीब 4000 रेजिडेंट डॉक्टर राज्य में सरकारी अस्पतालों में मरीजों के रिश्तेदारों द्वारा अपने सहकर्मियों पर किये जाने वाले हमलों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार से हड़ताल पर थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement