Friday, March 29, 2024
Advertisement

'1 अक्टूबर तक पूरा करें दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन'

रांची जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा आयोजकों से प्रतिमाओं का विसर्जन एक अक्टूबर तक पूरा करने को कहा है, जिससे कि मोहर्रम का जुलूस तीन अक्टूबर को निकाला जा सके।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 13, 2017 16:53 IST
durga idol immersion- India TV Hindi
durga idol immersion

रांची: रांची जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा आयोजकों से प्रतिमाओं का विसर्जन एक अक्टूबर तक पूरा करने को कहा है, जिससे कि मोहर्रम का जुलूस तीन अक्टूबर को निकाला जा सके।

जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा के लिए झांकियों के निर्माण के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। निर्देशों में साथ ही विवादित स्थलों से बचने को कहा गया है।

महावीर मंडल के अध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि एक अक्टूबर को प्रतिमाओं का विसर्जन करने पर आम सहमति बनी है। उन्होंने कहा, "हमने दुर्गा पूजा व मुहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करने के लिए महावीर मंडल व मुहर्रम समिति की एक समन्वय समिति बनाई है।"

राज्य के विपक्षी दलों ने प्रतिमाओं का विसर्जन एक अक्टूबर तक पूरा करने के लिए बाध्य करने को लेकर भाजपा सरकार की निंदा की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement