Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RAJAT SHARMA BLOG: राहुल गांधी को पहले अपने नेताओं को संभालना चाहिए जो अजीब टिप्पणियां करते हैं

RAJAT SHARMA BLOG: राहुल गांधी को पहले अपने नेताओं को संभालना चाहिए जो अजीब टिप्पणियां करते हैं

मणिशंकर अय्यर को हर बार गलत मौके पर इस तरह की अजीब टिप्पणियां करने की आदत सी है। उन्होंने ताजपोशी के दिन राहुल गांधी की तुलना औरंगजेब से कर दी।

Written by: Rajat Sharma [Published on:05 Dec 2017, 5:35 PM IST]
Rajat Sharma Blog- Khabar IndiaTV
Rajat Sharma Blog

राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली में जब कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन दाखिल करने गए थे उसी समय कांग्रेस दफ्तर के बाहर पार्टी के नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि राजवंश में उत्तराधिकार की प्रक्रिया मुगलों के समय में भी थी जैसे अकबर के बाद जहांगीर, जहांगीर के बाद शाहजहां और शाहजहां के बाद औरंगजेब आए। दिल्ली से एक हजार किलोमीटर दूर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर की इस टिप्पणी का जिक्र करते हुए गुजरात की चुनावी रैली में कहा, अगर कांग्रेस 'औरंगजेब राज' में विश्वास करती है तो ये उसे मुबारक ।

इस संदर्भ में दो बातें मैं कहना चाहूंगा। पहला यह कि कांग्रेस के नेता सार्वजनिक तौर पर कुछ भी कहें वो जानते हैं कि अगर कांग्रेस को एक रखना है तो कांग्रेस का अध्यक्ष पद नेहरू-गांधी परिवार के पास ही रखना पड़ेगा। उनके पास यही एक रास्ता है। दूसरी बात जो बेहद रोचक है, वह यह कि मणिशंकर अय्यर को हर बार गलत मौके पर इस तरह की अजीब टिप्पणियां करने की आदत सी है। उन्होंने ताजपोशी के दिन राहुल गांधी की तुलना औरंगजेब से कर दी। 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के सेशन में नरेन्द्र मोदी को चायवाला कहा था। मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री तो नहीं बन पाएंगे। वे चुनाव हार जाएंगे। बेहतर होगा वह AICC के अगले सेशन में चाय का स्टॉल लगा लें। इस स्टॉल के लिए जगह का इंतजाम वह करवा देंगे। नरेंद्र मोदी को लेकर मणिशंकर अय्यर की 'चायवाला' टिप्पणी की चोट से आज तक कांग्रेस उबर नहीं पाई है। अब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी को तय करना होगा कि ऐसे नेताओं का क्या करना है जो इस तरह की बयानबाजी करते हैं। (रजत शर्मा)

You May Like