Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. BLOG: समाज के दुश्मन हैं फर्जी बाबा

BLOG: समाज के दुश्मन हैं फर्जी बाबा

अरबपति फर्जी बाबा गुरमीत राम रहीम को अगले 20 साल के लिए जेल में डालने के बाद अब एक और बाबा पुलिस के शिकंजे में आया है। इसे लोग फलाहारी बाबा के नाम से जानते हैं। शनिवार को राजस्थान पुलिस ने इसे रेप के केस में गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया है।

Written by: Rajat Sharma [Updated:23 Sep 2017, 7:52 PM IST]
Rajat Sharma Blog- Khabar IndiaTV
Rajat Sharma Blog

अरबपति फर्जी बाबा गुरमीत राम रहीम को अगले 20 साल के लिए जेल में डालने के बाद अब एक और बाबा पुलिस के शिकंजे में आया है। इसे लोग फलाहारी बाबा के नाम से जानते हैं। शनिवार को राजस्थान पुलिस ने इसे रेप के केस में गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया है। अब इस तरह के फर्जी बाबाओं की बुराईयों के बारे में समाज को जागरुक करने का समय आ गया है।

इस तरह के बाबा, साधु या गुरु हकीकत में समाज के दुश्मन हैं। ये अपराधी हैं। पहले लोगों को धर्म की बातें करके, भगवान का डर दिखाकर उन्हें अपने वश में करते हैं। फिर नेताओं के साथ फोटो खिंचवा कर अपना रूतबा दिखाते हैं। उन्हें लगता है कि नेताओं का करीबी दिखने से पुलिस और प्रशासन आसानी से उन पर हाथ नहीं डालेगा। लोग भी इनसे डरने लगते हैं और ये बाबा लोगों का शोषण करते हैं। अगर गुरमीत सिंह ऊर्फ राम रहीम को अदालत से सजा न मिली होती, अगर बहादुर साध्वी उसके खिलाफ शिकायत नहीं करती और सीबीआई के साहसी अधिकारियों के सहयोग से केस नहीं लड़ती, अगर राम रहीम को जेल न भेजा गय़ा होता, तो शायद ये लड़की अपने साथ हुई ज्यादती को कभी उजागर नहीं करती। फलाहारी बाबा के खिलाफ कभी मुंह खोलने की हिम्मत नहीं जुटाती। अब कम से कम लोगों में हिम्मत आई है। एक भरोसा पैदा हुआ है। इसलिए उम्मीद करनी चाहिए कि इस तरह के और ढोंगी बाबा एक्पोज होंगे। समाज में धर्म के नाम पर लूटने वाले, लोगों की जिंदगी बर्बाद करने वालों का जनता के सामने असली चेहरा सामने आएगा। (रजत शर्मा)

You May Like