1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राहुल गांधी अपनी चार पीढ़ियों के पचास वर्ष के शासन का हिसाब दें : अमित शाह

राहुल गांधी अपनी चार पीढ़ियों के पचास वर्ष के शासन का हिसाब दें : अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी देश में अपनी चार पीढ़ियों के पचास वर्ष के शासन का हिसाब दें।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:16 Sep 2017, 7:16 PM IST]
राहुल गांधी अपनी चार पीढ़ियों के पचास वर्ष के शासन का हिसाब दें : अमित शाह

रांची: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी देश में अपनी चार पीढ़ियों के पचास वर्ष के शासन का हिसाब दें। शाह ने अपने तीन दिवसीय झारखंड दौरे के दूसरे दिन आज यहां राज्य सरकार द्वारा आयोजित गरीब कल्याण मेला में कहा, 'अमेरिका जाकर राहुल बाबा बहुत बातें कहते हैं। लेकिन पहले वह देश में अपनी चार पीढ़ियों के पचास वर्ष के शासनकाल का हिसाब दें।'
 
अमित शाह ने कहा, 'केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार झारखंड के विकास के लिए चट्टान की तरह उसके साथ खड़ी है।' आपको बता दें कि हाल में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अमेरिका में एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की थी। शाह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश के विकास के लिए 106 योजनाएं लेकर आयी है और सभी पर बड़ी तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों को स्वराज्य तो मिल गया था लेकिन सुराज अब प्राप्त हुआ है। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की भांति ही झाारखंड की सरकार पर भी तीन वर्ष के शासनकाल में भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे हैं जिसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनकी टीम की प्रशंसा की जानी चाहिए। शाह ने मुख्यमंत्री एवं उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों तथा अधिकारियों की उपस्थिति में विभिन्न योजनाओं के 46325 लाभार्थियों में 340 करोड़ रुपये की नकद एवं परिसंपाियों के रूप में लाभ का वितरण किया। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, फसल बीमा, पम्पसेट वितरण, मुद्रा योजना आदि शामिल थी।