Ford Assembly election results 2017
 
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोमनाथ विवाद पर कांग्रेस की सफाई, 'राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं'

राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं: कांग्रेस

सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान रजिस्टर में राहुल गांधी के दस्तखत के बाद उनके गैर हिंदू होने को लेकर खड़े विवाद पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से सफाई में कहा गया कि राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं।

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:29 Nov 2017, 9:49 PM IST]
congress on rahul somnath controversy- Khabar IndiaTV
congress on rahul somnath controversy

सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान रजिस्टर में राहुल गांधी के दस्तखत के बाद उनके गैर हिंदू होने को लेकर खड़े विवाद पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से सफाई में कहा गया कि राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं। कांग्रेस की तरफ से रणदीप सूरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी की तरफ से सफाई पेश की। रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी शिव के अन्नय भक्त हैं। राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं। 

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मंदिरों में जाकर पूजा भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर भी पहुंचे जहां विजिटर बुक में उन्होंने अपना नाम दर्ज कराया। सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदुओं को प्रवेश से पहले एक प्रक्रिया पूरी करनी होती है जिसके तहत उन्हें रजिस्टर में नाम दाखिल कराना होता है। राहुल गांधी ने मंदिर में एंट्री से पहले यह प्रक्रिया पूरी की। वहीं इस खबर से बीजेपी को गुजरात चुनाव में एक नया मुद्दा मिल गया है। पार्टी इस मुद्दे को विधानसभा चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश करेगी। 

उधर, राहुल गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी ने बाद में स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने रजिस्टर में कांग्रेस नेता का सिर्फ नाम पूरे प्रतिनिधिमंडल को लेकर दर्ज किया था, जिसमें सुरक्षा कर्मी व मीडिया कर्मी शामिल थे।

You May Like