Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PNB ग्राहकों को झटका, ATM से 5 से ज्यादा बार लेनदेन करने पर देना होगा पैसा

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों को एटीएम से महीने में 5 बार से ज्यादा लेन-देन करने पर पैसे देने होंगे। यह नियम अक्टूबर महीने से लागू होगा। वर्तमान में ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम से महीने में कितने भी वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनेदेन करने पर कोई शुल

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 10, 2017 19:54 IST
pnb- India TV Hindi
pnb

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों को एटीएम से महीने में 5 बार से ज्यादा लेन-देन करने पर पैसे देने होंगे। यह नियम अक्टूबर महीने से लागू होगा। वर्तमान में ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम से महीने में कितने भी वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनेदेन करने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। हालांकि नया नियम लागू होने के बाद से यह सुविधा समाप्त हो जाएगी।

पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को जारी नोटिस में कहा, पीएनबी एटीएम से पीएनबी ग्राहकों के लिए मुफ्त लेन-देन की संख्या और मुफ्त लेनदेन से अधिक लेनदेन पर शुल्क संशोधित किए गए हैं। 1 अक्टूबर 2017 से संशोधित शुल्क लागू होंगे।

बैंक ने कहा कि बचत/चालू/ओवरड्राफ्ट खाता धारकों पर महीने में पांच बार से अधिक लेनदेन करने पर 10 रुपये प्रति लेनदेन के हिसाब से शुल्क लगेगा। भले ही पीएनबी कार्ड धारक केवल पीएनबी एटीएम पर ही लेनदेन करे।

इस प्रकार, ग्राहकों को मुफ्त सीमा से अधिक वित्तीय लेनदेन एटीएम से पैसे निकालने और गैर वित्तीय लेनदेन मिनी स्टेटमेंट निकालने पर शुल्क देना होगा। हालांकि बैंक ने कहा कि शेषराशि पूछताछ, निधि स्थानांतरण या ग्रीन पिन आवेदन जैसे गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement