Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पटियाला की नाभा जेल से फरार आतंकवादी इंदौर में गिरफ्तार

इंदौर: पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल से फरार हुए आतंकवादियों में ऐसे एक पांच लाख रुपये के इनामी आतंकवादी कुलप्रीत सिंह उर्फ नीटा को एक अन्य साथी के साथ इंदौर पुलिस की अपराध शाखा

IANS IANS
Published on: January 18, 2017 13:53 IST
Nabha Jail- India TV Hindi
Nabha Jail

इंदौर: पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल से फरार हुए आतंकवादियों में ऐसे एक पांच लाख रुपये के इनामी आतंकवादी कुलप्रीत सिंह उर्फ नीटा को एक अन्य साथी के साथ इंदौर पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार शाम एक रिहायाशी अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से कई मोबाइल फोन, लैपटॉप और नकदी भी बरामद किए गए हैं।

अपराध शाखा के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से खजराना थाना क्षेत्र के निरवाना अपार्टमेंट के मकान संख्या- 202 में दो संदिग्ध लोगों के रहने की सूचना पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) को मिली थी, जिसके आधार पर रेकी की गई और सादी वर्दी में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया। मकान में रहने वाले एक व्यक्ति की आतंकवादी नीटा के तौर पर पुष्टि होने पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

ज्ञात हो कि पटियाला की नाभा जेल से 27 नवंबर को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के प्रमुख हरमिंदर सिंह मिंटू के साथ पांच आतंकी फरार हुए थे, जिनमें से एक कुलप्रीत भी था।

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि जेल से फरार होने के बाद कुलप्रीत ने दिसंबर माह में इंदौर में एक मकान किराये पर लिया और यहां वह पंजाब के शातिर बदमाश सुनील कालरा के साथ रहने लगा। उसके पास से लैपटॉप, आठ मोबाइल फोन व 90 हजार रुपये की नकदी भी मिली है।

सिंह के अनुसार, कुलप्रीत ने निरवाना अपार्टमेंट में ब्रोकर के माध्यम से एक कारोबारी के तौर पर मकान किराये पर लिया था। कुलप्रीत यहां पंजाब के शातिर बदमाश सुनील कालरा के साथ रहता था। इंदौर पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी की सूचना पंजाब पुलिस को दे दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement