Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया है, ‘‘सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं!

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 01, 2018 11:48 IST
President and Prime Minister Greetings New Year- India TV Hindi
President and Prime Minister Greetings New Year

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया है, ‘‘सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं! वर्ष 2018 में सभी देशवासियों और पूरे विश्व समुदाय के जीवन में सुख-समृद्धि, शांति और उल्लास का संचार होता रहे — राष्ट्रपति कोविन्द।’’ मोदी ने नये साल पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है, ‘‘आप सभी को 2018 की शुभकामनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि यह साल सभी के लिए खुशियां, समृद्धि और स्वास्थ्य लेकर आये।’’ (नव वर्ष पर छाया घना कोहरा, कई उड़ानें और ट्रेनें लेट )

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक बदलाव के साथ नये साल में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाने की उम्मीद जताई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके देशवासियों को नववर्ष की बधाई दी। नये वर्ष की बधाई देने वाले अन्य प्रमुख लोगों में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा, जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बी डी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू, पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरन बेदी तथा नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग शामिल है।

नववर्ष के मौके पर मुम्बई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और बृहन्मुम्बई महानगरपालिका इमारत को रोशनी से सजाया गया था। इस अवसर पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को भी सजाया गया है। इसके साथ ही ओडिशा के पुरी में कलाकार सुदर्शन पटनायक ने रेत की आकृति बनाकर नये साल का स्वागत किया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह नये साल का जश्न आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाने के लिए उत्तराखंड स्थित बल के मातली शिविर पहुंचे हैं। पूरे विश्व में नये साल के स्वागत में जश्न मनाया गया। इसकी शुरूआत न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर आकलैंड से हुई जहां वार्षिक नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली स्ट्रीट पार्टी में हजारों लोग शामिल हुए। इस मौके पर स्काई टावर से आतिशबाजी भी की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement