Thursday, April 25, 2024
Advertisement

GST से पहले भारी सेल, देखें- कैसे-कैसे ऑफर्स दे रहे हैं ब्रैंड्स

दुकानदार एक जुलाई से पहले उन उत्पादों के स्टॉक पर अपने मार्जिन को कम कर रहे हैं जिन पर एक जुलाई के बाद टैक्स बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा कीमतों में भारी छूट की एक वजह ये भी है कि जीएसटी लागू होने के बाद मौजूदा स्टॉक पर कागज़ी कार्यवाही भी बढ़ेगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 30, 2017 10:21 IST
Pre-GST Sale- India TV Hindi
Pre-GST Sale

नई दिल्ली: मोदी सरकार 1 जुलाई से जीएसटी लागू करने जा रही है जिसके ठीक पहले तमाम कंपनियां गोदामों में पड़े माल को तेजी से हटाने की जुगत में हैं, इसलिए वो बंपर ऑफर्स दे रहे हैं इसलिए यदि आप कपड़े, जूते-चप्पल से लेकर कार तक अगर आप कुछ भी खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा समय है। जीएसटी के आने के बाद तमाम प्रोडक्ट्स पर लगने वाले टैक्स बदल जाएंगे, जिसके कारण कंपनियां जीएसटी से पहले मौजूदा स्टॉक्स को खत्म करना चाहती हैं। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

दुकानदार एक जुलाई से पहले उन उत्पादों के स्टॉक पर अपने मार्जिन को कम कर रहे हैं जिन पर एक जुलाई के बाद टैक्स बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा कीमतों में भारी छूट की एक वजह ये भी है कि जीएसटी लागू होने के बाद मौजूदा स्टॉक पर कागज़ी कार्यवाही भी बढ़ेगी। एयर कंडिशनर जैसे कई उत्पादों पर 10 से 40 प्रतिशत की छूट मिल रही है तो कपड़ों पर कई जगह 50 प्रतिशत की छूट देखी गई है। इस हफ्ते ऑनलाइन बाज़ार पेटीएम मॉल पर तीन दिन की प्री जीएसटी क्लियरेंस सेल में करीब छह हज़ार रिटेलरों ने पांच सौ ब्रांड्स के उत्पाद बेचे हैं।

वहीं Paytm के ईकॉमर्स प्‍लेटफॉर्म Paytm मॉल पर प्री जीएसटी सेल शुरू हुई है। यह सेल तीन दिन तक चलेगी। इस सेल में मोबाइल सहित विभिन्‍न गैजेट्स, इलेक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट के अलावा होम एप्‍लाइंसेस पर भारी छूट और कैशबैक दिया जा रहा है। Paytm के मुताबिक इस सेल में 500 ब्रांड शिरकत कर रहे हैं वहीं इन प्रोडक्‍ट से जुड़े 6000 रिटेलर्स अपने प्रोडक्‍ट पेश कर रहे हैं।

डिस्‍काउंट और कैशबैक ऑफर के अलावा कई और सरप्राइज ऑफर भी हैं, जैसे 1000 रुपए से अधिक की शॉपिंग पर आपको आईफोन 7 जीतने का मौका मिल रहा है। डिस्‍काउंट की बात करें तो यहां ब्लूटूथ स्पीकर्स, फुटवियर और एक्सेसरीज पर 50% तक का डिस्काउंट और 25% कैशबैक दिया जा रहा है। इसके अलावा स्मार्टफोन्स पर 10,000 रुपए तक कैशबैक दिया जा रहा है।

अगले स्लाइड में जानें कपड़ों, एयर कंडिशनर्स, कार और बाइक पर मिलने वाले ऑफर्स.......

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement