Friday, March 29, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति ने AMU के कुलपति के खिलाफ जांच को मंजूरी दी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कुलपति जमीरूद्दीन शाह के खिलाफ वित्तीय एवं अन्य अनियमितताओं के आरोपों की जांच करने की मंजूरी दे दी है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 18, 2016 7:16 IST
pranab mukherjee approves probe against amu vice chancellor- India TV Hindi
pranab mukherjee approves probe against amu vice chancellor

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कुलपति जमीरूद्दीन शाह के खिलाफ वित्तीय एवं अन्य अनियमितताओं के आरोपों की जांच करने की मंजूरी दे दी है।

AMU के विजिटर के तौर पर राष्ट्रपति ने यह मंजूरी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक प्रस्ताव पर दी है, जिस पर जनता दल के पूर्व सांसद वसीम अहमद ने एक ग्यापन देकर कुलपति के खिलाफ आरोपों की जांच की मांग की थी।

इससे पहले, राष्ट्रपति मुखर्जी ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति आर एल हंगलू के खिलाफ भी ऐसी ही जांच की मंजूरी दी थी।

AMU कार्यकारी परिषद के सदस्य अहमद ने कुलपति शाह के खिलाफ जांच की मंजूरी का स्वागत करते हुए कहा कि यह काफी लंबे समय से लंबित था। शाह ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को नकारते हुए कहा है कि कुछ ऐसे लोग उनके खिलाफ मुहिम चला रहे हैं जिनके अपने कुछ स्वार्थ हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement