1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र को 22 नवंबर तक सुधार गृह भेजा गया

प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र को 22 नवंबर तक सुधार गृह भेजा गया

गुरुग्राम की एक किशोर अदालत ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार एक किशोर को 22 नवंबर तक 11 दिनों के लिये फरीदाबाद के एक सुधार गृह भेज दिया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:12 Nov 2017, 6:51 AM IST]
प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र को 22 नवंबर तक सुधार गृह भेजा गया

गुरुग्राम: गुरुग्राम की एक किशोर अदालत ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार एक किशोर को 22 नवंबर तक 11 दिनों के लिये फरीदाबाद के एक सुधार गृह भेज दिया। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 22 नवंबर निर्धारित की है। अदालत ने जब नौ नवंबर को एजेंसी को आरोपी की तीन दिन की हिरासत सौंपी थी तो किशोर को उसके निर्देश पर दिल्ली के किंग्स वे कैंप इलाके में बाल कल्याण गृह ‘सेवा कुटीर’ में रखा गया था। (राहुल गांधी ने शुरू किया उत्तरी गुजरात का तीन दिवसीय दौरा, अंबाजी मंदिर में टेका माथा)

उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में गिरफ्तार किशोर को सीबीआई रेयान स्कूल ले गई ताकि अपराध का नाटकीय रूपांतरण किया जा सके। इसकी एजेंसी ने वीडियोग्राफी की। वह स्कूल में 11 वीं कक्षा का छात्र था। सूत्रों ने बताया कि टीम आरोपी के साथ दोपहर के करीब स्कूल पहुंची और तीन घंटे से अधिक समय तक वहां रही। उसके बाद उसे किशोर अदालत ले जाया गया जहां मामले में सुनवाई होने वाली थी।

सूत्रों ने बताया कि टीम ने किशोर से कहा कि वह आठ सितंबर को हुई घटना को स्पष्ट करे जब स्कूल की दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की कथित तौर पर उसने हत्या कर दी थी। उससे स्कूल के माली समेत अन्य कर्मचारियों की मौजूदगी में यह सब बताने को कहा गया। उन्होंने बताया कि माली कथित तौर पर उन शुरूआती लोगों में से एक था जिसे आरोपी ने सूचित किया था कि वाशरूम के निकट एक लड़का घायल अवस्था में पड़ा हुआ है।

You May Like