Friday, March 29, 2024
Advertisement

पुलिस का अनुमान, कंटेनर को सही तरीके से सील ना किए जाने पर हुआ था गैस रिसाव

तुगलकाबाद कंटेनर डिपो में रसायन रिसाव शायद इसलिए हुआ हो क्योंकि कंटेनर को सही तरीके से सील नहीं किया गया हो। रसायन रिसाव की वजह से 450 से ज्यादा स्कूली छात्राएं प्रभावित हुई थीं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 08, 2017 8:17 IST
police estimate may be container was not properly sealed- India TV Hindi
police estimate may be container was not properly sealed

नयी दिल्ली: तुगलकाबाद कंटेनर डिपो में रसायन रिसाव शायद इसलिए हुआ हो क्योंकि कंटेनर को सही तरीके से सील नहीं किया गया हो। रसायन रिसाव की वजह से 450 से ज्यादा स्कूली छात्राएं प्रभावित हुई थीं। पुलिस ने हालांकि कहा कि उन्हें अभी उस लापरवाही का पता लगाना है जिस वजह से यह घटना हुई है। (बर्दवान में कांग्रेस के कार्यालय में विस्फोट)

ऐसा संदेह है कि कल का रिसाव कंटेनर को जांच के बाद उचित तरीके से बंद नहीं करने की वजह से हुआ। इस बीच, कुछ छात्राओं का अस्पताल में अब भी इलाज चल रहा है। कुछ शिक्षक और स्थानीय लोग भी प्रभावित हुए हैं।

डॉक्टरों ने बताया कि 16 छात्राएं अब भी हमदर्द इंस्टीट्यूट में, 11 ईएसआईसी में, दो बत्रा अस्पताल में जबकि एक अपोलो अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अन्य एजेंसियां कंटेनर की जांच करने और रिसाव की शुरूआती वजह का पता लगाने के लिए आज हरियाणा के सोनीपत पहुंचीं। पुलिस विभिन्न पार्टियों से कागजात संकलित करने की प्रक्रिया में है ताकि उस बिंदु का पता लगाया जा सके जहां पर लापरवाही हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement