1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गोरखपुर त्रासदी: हालात पर नजर बनाए हुए हैं PM मोदी, केंद्र ने मांगी यूपी सरकार से रिपोर्ट

गोरखपुर त्रासदी: हालात पर नजर बनाए हुए हैं PM मोदी, केंद्र ने मांगी यूपी सरकार से रिपोर्ट

प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिछले पांच दिनों के भीतर 60 से अधिक बच्चों की मौतों के बाद पैदा हुए हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Updated:12 Aug 2017, 7:28 PM IST]
गोरखपुर त्रासदी: हालात पर नजर बनाए हुए हैं PM मोदी, केंद्र ने मांगी यूपी सरकार से रिपोर्ट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिछले पांच दिनों के भीतर 60 से अधिक बच्चों की मौतों के बाद पैदा हुए हालात पर नजर बनाए हुए हैं। केंद्र सरकार ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार से बच्चों की मौतों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल से कहा गया, "प्रधानमंत्री गोरखपुर में हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वह केंद्र तथा उत्तर प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के संपर्क में हैं।"

एक अन्य ट्वीट के मुताबिक, "केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव गोरखपुर में हालात का जायजा लेने जाएंगे।"

गौरतलब है कि बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पिछले करीब पांच दिनों में 63 बच्चों की मौत एंसेफेलाइटिस और कथित तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने के कारण हो गई। इनमें से 30 मौतें 48 घंटे के भीतर हुईं।

You May Like

Write a comment

Promoted Content