Friday, April 26, 2024
Advertisement

पीएम मोदी वेबकास्ट के जरिये 26 सितंबर को किसानों से बात करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वेबकास्ट के जरिये सोमवार को पांच राज्यों के किसानों से बातचीत करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: September 24, 2016 23:50 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi

शिमला: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वेबकास्ट के जरिये सोमवार को पांच राज्यों के किसानों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री दिल्ली में विज्ञान भवन से वेबकास्ट के जरिये सीधे किसानों से बातचीत करेंगे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन बायो-रिसोर्स टैक्नालाजी, पालमपुर के निदेशक डा. संजय कुमार ने कहा, "प्रधानमंत्री लाइव टेलीकास्ट के जरिये हैदराबाद, कुड्डलूर, जम्मू, जोरहाट और पालमपुर के किसानों के साथ एक घंटे तक बातचीत करेंगे और इस दौरान वह फूलों और अन्य फसलों की कुछ नई किस्मों को भी जारी करेंगे। इन किस्मों से छोटे और सीमांत किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

पहली बातचीत हैदराबाद के दो किसानों से होगी। इस दौरान उन्हें हल्दी की नई और उच्च उत्पादकता वाली किस्म के बारे में बताया जायेगा। इसका नाम पितांबर रखा गया है। इस किस्म के पौधों को हैदराबाद में दोनों किसानों को उपहार स्वरूप दिया जायेगा। 

कुड्डलूर, तमिलनाडु में भी एक विशेष प्रकार के पौधे की नई किस्म जारी की जायेगी और प्रधानमंत्री को इस खुशबूदार पौधे को दिल्ली में भेंट किया जायेगा। प्रधानमंत्री एक फूल की नई किस्म को भी जारी करेंगे। इस दौरान किसान उनके समक्ष आने वाली विभिन्न समस्याओं पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा करेंगे। विशेषतौर से क्षेत्र में छोटे सीमांत किसानों के समक्ष आने वाली समस्याओं और सरकार किस तरह से उनकी समस्याओं का निदान कर सकती है इस पर चर्चा होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement