Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

PM मोदी कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करेंगे, मंच पर नहीं होंगे श्रीधरन

कोच्चि मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंधक निदेशक एलियास जार्ज ने मीडिया से कहा कि मंच पर आमंत्रित किए गए लोगों की सूची बना ली गई है और प्रधानमंत्री कार्यालय भेजी गई है।

IANS IANS
Published on: June 15, 2017 8:25 IST
modi-metro- India TV Hindi
modi-metro

कोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केरल की पहले मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। मोदी राज्य के शहर कोच्चि में चलने वाली इस पहली मेट्रो की सवारी भी करेंगे। यह जानकारी बुधवार को दी गई। इस मौके पर होने वाले समारोह के मंच पर मेट्रो मैन ई. श्रीधरन मौजूद नहीं होंगे। मेट्रो के पहले 25 किमी के चरण में, ट्रेन सिर्फ 13 किमी तक पलारिवात्तोम व अलुवा के बीच चलेगी। बाकी के हिस्से पर अभी कार्य जारी है। मंच पर प्रधानमंत्री मोदी, राज्यपाल पी.सदाशिवम, सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्री एम. वेंकै या नायडू व मुख्यमंत्री पिनारई विजयन विराजमान होंगे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

कोच्चि मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंधक निदेशक एलियास जार्ज ने मीडिया से कहा कि मंच पर आमंत्रित किए गए लोगों की सूची बना ली गई है और प्रधानमंत्री कार्यालय भेजी गई है। उन्होंने कहा, "अंतिम सूची प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा बनाई गई है। हमारी इसमें कोई भूमिका नहीं है।"

दूसरे लोग जिन्हें मंच पर जगह नहीं दी गई है, उनमें विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, स्थानीय सांसद के.वी. थॉमस और स्थानीय विधायक पी.टी. थॉमस शामिल हैं। मंच पर श्रीधरन को जगह नहीं देने पर प्रतिक्रिया देते हुए पी.टी. थॉमस ने कहा, "यह भाजपा के अहंकार को दिखाता है।"

उन्होंने कहा, "कोच्चि मेट्रो की नींव तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा रखी गई थी, तब सभी को मंच पर जगह दिया गया था। यह केरल का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसके पीछे के महत्वपूर्ण व्यक्ति को अब दर्शकों में बैठने को कहा जा रहा है। यह पूरी तरह से अनुचित है।"

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement