Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी चीन बॉर्डर पर ITBP जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर साल सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं। इस बार वे उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर ITBP जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 28, 2016 22:05 IST
PM Modi Army- India TV Hindi
PM Modi Army

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर साल सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं। इस बार वे उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर ITBP जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में साल 2014 में सियाचिन में सेना के साथ पहली दिवाली मनायी थी। पिछले वर्ष उन्होंने पंजाब में पाकिस्तान से लगे सीमाई क्षेत्र में दिवाली मनायी। इस साल वे रविवार को चीन से लगी सीमा पर दिवाली मनायेंगे। 

आधिकारिक सूत्रों ने आज कहा कि वे माणा में ITBP कर्मियों के साथ दिवाली मनायेंगे जो चीन से लगी सीमा पर भारतीय क्षेत्र का अंतिम गांव है। यह गांव बद्रीनाथ मंदिर से थोड़ी दूरी पर स्थित है।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल भी माणा गांव जायेंगे जो 10 हजार फुट की उंचाई पर स्थित है। उन्होंने कहा कि मोदी बद्रीनाथ भी जा सकते हैं। 

बहरहाल, दिवाली के पावन पर्व पर प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि वे इस पर्व पर सुरक्षा बलों को शुभकानाएं भेजें । उन्होंने कहा कि ऐसे संदेशों से उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement